Smita-Sabharwal

हैदराबाद| भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) की वरिष्ठ अधिकारी स्मिता सभरवाल के हैदराबाद स्थित घर में घुसने के आरोप में एक सरकारी अधिकारी को गिरफ्तार किया गया है। तेलंगाना के मुख्यमंत्री की सचिव स्मिता, हैदराबाद के पॉश जुबली हिल्स में रहती हैं। अपने घर में घुसपैठिए को देख कर उन्होंने शोर मचाया। फिर सुरक्षा कर्मचारियों ने उस व्यक्ति को पकड़ लिया और उसे पुलिस के हवाले कर दिया।

नायब तहसीलदार के रूप में हुई पहचान

घुसपैठिए की पहचान नायब तहसीलदार आनंद रेड्डी के रूप में हुई है। घर के बाहर कार में इंतजार कर रहे उसके दोस्त को भी पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया गया। यह घटना शनिवार को हुई।

आरोपी की ये है दलील

पुलिस ने मेडचल मलकजगिरी जिले के नायब तहसीलदार आनंद रेड्डी के खिलाफ मामला दर्ज किया है। उन्होंने दावा किया कि वह अपनी पदोन्नति से संबंधित मुद्दे पर चर्चा करने के लिए महिला आईएएस अधिकारी के पास गए थे। स्मिता सभरवाल की शिकायत पर आनंद रेड्डी और उनके दोस्त के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। दोनों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

IAS स्मिता सभरवाल ने रविवार को ट्विटर पर घटना का खुलासा किया – “यह सबसे दु:खद अनुभव था, जब एक घुसपैठिया मेरे घर में घुस आया। मैंने दिमाग लगाया और प्रेजेंस ऑफ माइंड से अपने आपको बचाया। सबक : आप चाहे कितने भी सुरक्षित क्यों न हों – हमेशा व्यक्तिगत रूप से दरवाजे/तालों की जांच करें, उन्होंने ट्वीट कर लोगों को आपात स्थिति में 100 नंबर डायल करने की सलाह दी।”

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर