तमिलनाडु के अराकोणम के कीलवीथी से एक बड़े हादसे की खबर सामने आई है। बताया गया है कि यहां एक मंदिर में त्योहार पर समारोह के दौरान क्रेन का एक हिस्सा गिर गया। इसकी चपेट में आने से चार लोगों की मौत हो गई। वहीं, नौ लोग घायल हुए हैं। पुलिस का कहना है कि मंदिर के पास क्रेन के इस्तेमाल की कोई इजाजत नहीं ली गई थी। फिलहाल क्रेन चालक को हिरासत में ले कर पूछताछ की जा रही है।

घटना रविवार शाम की है। अरक्कोणम स्थित मंडियाम्मन मंदिर में मायिलेरु त्योहार चल रहा था। इस दौरान तीन लोग क्रेन से लटककर भगवान मूर्तियों को माला पहना रहा थे। तभी क्रेन का कंट्रोल बिगड़ा और वह गिर गई।

कंट्रोल बिगड़ने से पलट गई क्रेन

हादसे का वीडियो भी सामने आया है, जिसमें देखा जा सकता है कि कई लोग क्रेन पर लटके हुए हैं। उनके हाथ में माला है, वे मूर्तियों को माला पहनाने की कोशिश कर रहे हैं। इसी दौरन कंट्रोल बिगड़ने से क्रेन गिर गई। हादसे के बाद मंदिर में भगदड़ मच गई। कुछ लोगों ने क्रेन के नीचे दबे श्रद्धालुओं को निकालने की कोशिश की। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘ क्रेन अचानक गिर गई और तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। घायल हुए सात लोगों को इलाज के लिए सरकारी अस्पताल ले जाया गया। उनमें से एक व्यक्ति ने सोमवार को सुबह दम तोड़ दिया।’’ उन्होंने बताया कि हादसे में एस. भूपालन (40), बी. जोतिबाबू (17), के. मुथुकुमार (39) और चिन्नासामी (60) की मौत हो गई।