भारत जोड़ो यात्रा कल हो रही है समाप्त, कई राजनीतिक पार्टियां हैं आमंत्रित

वेब डेस्क। राहुल गांधी के नेतृत्व में जारी कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा सोमवार को जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में समाप्त हो जाएगी। रिपोर्ट्स की मानें तो इस यात्रा के समापन समारोह के लिए 21 राजनीतिक पार्टियों के नेताओं को आमंत्रित किया गया है। मगर कई पार्टियां सुरक्षा कारणों की वजह से शामिल नहीं हो रही हैं।

ये पार्टियां हो सकती हैं शामिल

मिल रही जानकारी के अनुसार श्रीनगर में भारत जोड़ो यात्रा के समापन समारोह में द्रविड़ मुन्नेत्र कड़गम (DMK), राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP), राष्ट्रीय जनता दल (RJD), जनता दल यूनाइटेड (JDU), उद्धव ठाकरे गुट की शिवसेना, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (CPI), भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) (CPIM), नेशनल कॉन्फ्रेंस, पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) और झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) आदि पार्टियों के नेता शामिल हो सकते हैं।

इन्होंने बनाई दूसरी

तृणमूल कांग्रेस (TMC), समाजवादी पार्टी और तेलुगु देशम पार्टी (TDP) भारत जोड़ों यात्रा के समारोह में शामिल नहीं होंगी।

भारत जोड़ो यात्रा में महबूबा मुफ्ती का मिला साथ

बता दें कि शनिवार को जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और PDP प्रमुख महबूबा मुफ्ती भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुईं । इस दौरान उन्होंने राहुल गांधी से मुलाकात की। राहुल गांधी के साथ कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा भी मौजूद थीं। बता दें कि पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला भी भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुए थे। मगर सुरक्षा में कथित चूक के कारण यात्रा उस दिन रोक दी गई थी। राहुल गांधी ने केंद्रीय गृह मंत्री को इस संबंध में खत भी लिखा था।

7 सितंबर से शुरू हुई थी भारत जोड़ो यात्रा

पिछले साल 7 सितंबर को तमिलनाडु के कन्याकुमारी से शुरू हुई भारत जोड़ो यात्रा 145 दिनों में 3,970 किलोमीटर से अधिक का सफर तय कर चुकी है। यह यात्रा तमिलनाडु, केरल, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, तेलंगाना, महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश, राजस्थान, दिल्ली, हरियाणा, पंजाब और हिमाचल प्रदेश से होते हुए वर्तमान में जम्मू-कश्मीर में अपने आखिरी चरण में है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर