अगर कार खरीदने की है प्लानिंग तो जल्दी से चेक कर लें सस्ती कारों की लिस्ट

ऑटो डेस्क। भारतीय बाजार में कारों की डिमांड काफी तेजी से बढ़ रही है। अगर आप भी किसी नई कार की तलाश में हैं के हम आज आपके लिए लेकर आए हैं सस्ती कारों की लिस्ट। इसमें आपको फीचर से लेकर इंजन तक सब दमदार मिलेगा। तो चलिए जानते हैं इन कारों के बारे में।

Hyundai Grand i10 Nios facelift

भारतीय बाजार के लिए हाल के दिनों में कंपनी ने इस कार को लॉन्च किया है। हुंडई ग्रैंड आई10 निओस एक 5 सीटर हैचबैक है, जिसकी कीमत 5.68 लाख रुपये से लेकर 8.55 लाख रुपये एक्स शोरूम के बीच है। यह कुल 12 वेरिएंट्स के साथ आती है। इसमें 2 इंजन ऑप्शन मिलते हैं, जो BS6 हैं। इसी के साथ ही कार में मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन भी हैं। इसकी कीमत 5.58 लाख रुपये है।

Maruti Swift

भारतीय बाजार में स्विफ्ट की कीमत 6 लाख रुपये से 8.98 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) के बीच है। कंपनी इसे चार ट्रिम्स में पेश करती है – LXi, VXi, ZXi और ZXi+। VXi और ZXi ट्रिम्स को CNG विकल्प के साथ भी पेश किया जाता है। इमसें आपको कई कलर ऑप्शन मिलते हैं। इसमें इंजन 1.2-लीटर ड्यूल जेट पेट्रोल इंजन (90PS/113Nm) या तो फाइव-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन या फाइव-स्पीड AMT के साथ मिलता है। आपकी सेफ्टी के लिए इसमें डुअल फ्रंट एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (केवल एएमटी), हिल-होल्ड कंट्रोल (केवल एएमटी) और रियर पार्किंग सेंसर भी मिलता है।

Maruti Suzuki Wagon R

मारुति लोगों के दिलो पर आज से ही नहीं कई सालो से राज करते आ रही है। उसमें भी इसकी वैगनआर सबसे अधिक बिकने वाली कारों की लिस्ट में शामिल है। इसमें (67PS/89Nm) 1-लीटर और एक (90PS/113Nm) 1.2-लीटर DualJet पेट्रोल इंजन मिलता है। जिसे 5 स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड AMT के साथ जोड़ा गया है। कंपनी इस कार को चार ट्रिम्स में पेश करती है-LXi, VXi, ZXi, और ZXi+। CNG किट LXi और VXi में आती है। इसके साथ ही इसमें कई कलर ऑप्शन हैं। फीचर्स के तौर पर इसमें 7 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम, स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो और कॉलिंग कंट्रोल, मैनुअल एसी, कीलेस एंट्री, रियर डिफॉगर, 14 इंच के अलॉय व्हील और 4-स्पीकर साउंड सिस्टम मिलता है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर