Regularization Of Illegal Construction Law-प्रकरणों के निराकरण में विलंब पर भूपेश खफा
Regularization Of Illegal Construction Law-प्रकरणों के निराकरण में विलंब पर भूपेश खफा

टीआरपी डेस्क

रायपुर। सीएम भूपेश बघेल ने अवैध निर्माण के नियमितिकरण के प्रकरणों के निराकरण में विलंब पर गहरी नाराजगी प्रकट की है। उन्होंने कलेक्टरों और सम्बंधित विभागों को कैंप लगाकर प्राथमिकता के साथ प्रकरणों का निराकरण करने के निर्देश भी दिए हैं।

श्री बघेल ने कहा है कि जनता को सीधा लाभ पहुँचाने हेतु लाया गया है यह क़ानून, अधिक से अधिक लोगों को मिले लाभ यह सरकार का उद्देश्य है। लेटलतीफी की ख़बरों के बीच अब मुख्यमंत्री स्वयं अवैध निर्माण के नियमितिकरण के प्रकरणों की समीक्षा करेंगे।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अवैध निर्माण के नियमितिकरण के प्रकरणों के निराकरण में विलंब पर गहरी नाराजगी प्रकट की है। उन्होंने कलेक्टरों को प्रकरणों का निराकरण प्राथमिकता के आधार पर करने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा है कि आम जनता को राहत पहुंचाने के लिए यह नियम लाया गया है, राज्य सरकार ने लोगों को अवैध निर्माण के नियमितिकरण कराने का मौका दिया है, इसका लाभ अधिक से अधिक लोगों को मिलना चाहिए।

मुख्यमंत्री ने कहा है कि इसका जनता के बीच व्यापक प्रचार प्रसार करें। मुख्यमंत्री ने इस कार्य को सर्वाेच्च प्राथमिकता से करने के निर्देश देते हुए कहा है कि वे स्वयं प्रकरणों के निराकरण की स्थिति की समीक्षा करेंगे। मुख्यमंत्री ने अवैध निर्माण के नियमितीकरण के लिए व्यापक प्रचार-प्रसार करने और कैंम्प लगाने के निर्देश दिए हैं। अपर संचालक, नगर तथा ग्राम निवेश रायपुर से प्राप्त जानकारी के अनुसार आवासीय एवं गैर आवासीय अनधिकृत निर्माण के

बता दें कि नियमितिकरण हेतु राज्य शासन के द्वारा प्रदेश में 14 जुलाई से छत्तीसगढ़ अनधिकृत विकास का नियमितिकरण संशोधन अधिनियम 2022 एवं नियम 2022 प्रभावशील किया गया था।