विशेष संवादाता, रायपुर

राजधानी रायपुर के सिलतरा इंडस्ट्रियल एरिया में दर्दनाक हादसा हो गया है। फैक्ट्री से निकलने वाली फ्लाय ऐश की खुदाई के दौरान जमीन धसकने से उसमे तीन मज़दूरों की दबने से मौत की खबर है। बताते हैं दो महिला समेत एक व्यक्ति फैक्ट्री एरिया से कुछ दूर डंप की जा रही राखड़ की खुदाई के लिए गए हुए थे।

आसपास बिना किसी सुरक्षा इंतेज़ाम के बेपरवाही से फैक्ट्री से निकलने वाली राखड़ को डंप किया गया है। इस दर्दनाक हादसे के बाद पुलिस मौके पर पहुंचकर जाँच में जुट गई है। मृतकों के शव भी निकल लिया गया है। वहीँ जिस फैक्ट्री की राखड़ है उसपर भी पुलिस कार्रवाई कर रही है।

इस घटना पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दुख जताया है। सीएम बघेल ने घायलों को त्वरित और बेहतर उपचार के साथ ही अन्य जरूरी मदद उपलब्ध कराने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं।

जानकारी के मुताबिक, सिलतरा में कंपनी के द्वारा निकाले गए मलबे से ग्रामीण राखड़ निकालने के लिए रोज मलबे के पास इकट्ठा होते थे। आज भी करीब पांच ग्रामीण राखड़ निकाल रहे थे। इस दौरान मलबे के गड्ढे में उतरे थे। खुदाई के दौरान मलबा उनके ऊपर ढह गया। इस हादसे में दो महिला और एक पुरुष की मौत हो गई। वहीं एक नाबालिग लड़की घायल है जिसका