COMPANY SEAL

कोरबा। बालको एल्युमिनियम और पावर प्लांट के परिसर में 4 निजी कंपनियों के खिलाफ निगम प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है। यहां अपर आयुक्त के नेतृत्व में दलबल के साथ गई टीम ने इन कंपनियों के दफ्तर को सील कर दिया है।

कोरबा शहर में एक अरसे बाद इस तरह की कार्रवाई देखने को मिली है, जिसको लेकर तरह-तरह की चर्चाएं होने लगी हैं। मिली जानकारी के मुताबिक आज नगर पालिक निगम कोरबा से लगभग 50 लोगों की टीम ने अपर आयुक्त के नेतृत्व में प्लांट के अंदर प्रवेश किया। यहां निर्माण कार्य में लगी 4 निजी कंपनियों के दफ्तर को अमले ने सील कर दिया।

बिना अनुमति भवन का निर्माण

नगर पालिक निगम कोरबा के अपर आयुक्त खजांची कुम्हार ने बताया कि कंपनियों द्वारा बिल्डिंग परमिशन के बिना ही निर्माण कार्य किया जारहा है, जिसके चलते 2 बार नोटिस जारी किया गया, मगर कंपनी प्रबंधन ने इसे गंभीरता से नहीं लिया, जिसके चलते सील करने की यह कार्रवाई करनी पड़ी।

इन कंपनियों पर हुई कार्रवाई

बालको प्रबंधन के अधीन काम कर रही जिन 4 निजी कंपनियों के कार्यालयों को सील किया गया है, उनमें ACC, सुभाष इंफ़्रा प्रायवेट लिमिटेड, KEC और RKTC ठेका कंपनी शामिल हैं। इनके दफ्तरों के साथ ही मेन गेट को भी सील कर दिया गया है।

बालको प्रबंधन द्वारा चेकपास्ट मार्ग पर निजी कंपनियों को ठेका देकर निर्माण कार्य करवाया जा रहा हैं। निगम से मिली जानकारी के मुताबिक बिना अनुमति के ठेका कंपनियों द्वारा सीमेंट मिक्सिंग प्लांट लगाया गया है, जिसकी अनुमति लेना अनिवार्य है। माना जा रहा है कि इस कार्रवाई के माध्यम से प्रशासन ने बालको प्रबंधन पर निशाना साधा है, देखना है कि नगर निगम द्वारा आगे किस तरह की कार्रवाई की जाती है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर