CG News : राष्ट्रीय अधिवेशन के लिए कांग्रेस की स्वागत समिति में 114 नाम शामिल, मोहन मरकाम बनाए गए अध्यक्ष, CM बघेल को मिली सह अध्यक्ष की जिम्मेदारी, देखें पूरी लिस्ट
CG News : राष्ट्रीय अधिवेशन के लिए कांग्रेस की स्वागत समिति में 114 नाम शामिल, मोहन मरकाम बनाए गए अध्यक्ष, CM बघेल को मिली सह अध्यक्ष की जिम्मेदारी, देखें पूरी लिस्ट

रायपुर। कांग्रेस का राष्ट्रीय अधिवेशन पहली बार रायपुर में होने जा रहा है। इसके लिए पार्टी ने कमेटियों की घोषणा की है। स्वागत समिति में छत्तीसगढ़ के 114 नेताओं का नाम है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम इसके अध्यक्ष बनाये गए हैं, वहीं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल इस समिति के सह अध्यक्ष होंगे। आदिवासी मुद्दों को लेकर सरकार से अलग सुर रखने वाले पूर्व केंद्रीय मंत्री अरविंद नेताम को इस समिति का हिस्सा बनाया गया है।

कांग्रेस का राष्ट्रीय अधिवेशन 24 से 26 फरवरी तक रायपुर में होना है। इसके आयोजन के लिए नवा रायपुर के मेला स्थल को चुना गया है। यह वही जगह है जहां पूर्ववर्ती भाजपा सरकार के दौर में राज्योत्सव का आयोजन होता रहा है। इस जगह पर अधिवेशन के लिए टेंट पर पूरा शहर बसाया जा रहा है। वहीं मुख्य मंच की भी साज-सज्जा जारी है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल दो बार तैयारियों का जायजा ले चुके हैं। पूरा प्रदेश संगठन इसकी तैयारियाें में लगा है। मंत्री कवासी लखमा भी एक दिन पहले तैयारियाें का जायजा लेने मेला स्थल पहुंचे थे।

प्रदेश प्रभारी कुमार सेलजा एक बार पहले स्थान और वहां के पूरे निर्माण की समीक्षा कर चुकी हैं। शुक्रवार को वे फिर से रायपुर पहुंच गई। इस दौरान वे आयोजन की तैयारियों पर नजर रखे हुए हैं। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल इस आयोजन को पहले ही ऐतिहासिक मौका बता चुके हैं। कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव केसी वेणुगोपाल ने शुक्रवार को दो समितियों के गठन का आदेश जारी किया। इसमें स्वागत समिति में केवल छत्तीसगढ़ के 114 नेताओं का नाम है। इसमें प्रदेश अध्यक्ष, मुख्यमंत्री के साथ पूरा मंत्रिमंडल, सभी सांसदों, प्रदेश कांग्रेस के पदाधिकारियों और प्रमुख नेताओं का नाम शामिल किया गया है।

Trusted by https://ethereumcode.net