Earthquake in Gujarat
Earthquake in Gujarat

नई दिल्ली। Earthquake in Gujarat Today: देश-दुनिया में भूकंप का खतरा लगातार मंडरा रहा है। ताजा खबर यह है कि पिछले करीब 12 घंटों में तीन बार भूकंप की खबरें आ चुकी हैं। ताजा खबर के मुताबिक, गुजरात के सौराष्ट्र क्षेत्र के अमरेली जिले में शनिवार सुबह 3.2 तीव्रता का भूकंप दर्ज किया गया। अच्छी बात यह है कि किसी के हताहत होने या संपत्ति के नुकसान की कोई खबर नहीं है।

इंस्टीट्यूट ऑफ सीस्मोलॉजिकल रिसर्च (आईएसआर) के मुताबिक, अमरेली शहर के 43 किमी दक्षिण-दक्षिण पूर्व (एसएसई) में स्थित भूकंप का केंद्र सुबह 7.51 बजे रिकॉर्ड किया गया। इससे पहले बीती रात दिल्ली और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्का भूकंप आया था।

Earthquake in Gujarat
Earthquake in Gujarat

Earthquake in Gujarat Today: उत्तर प्रदेश के शामली में भी झटके महसूस किए गए थे। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 3.2 मापी गई थी। भूकंप रात करीब 9.30 बजे आया। तीव्रता कम होने के कारण अधिकांश लोगों को पता नहीं चला।

Earthquake in Gujarat Today: इसके अलावा मणिपुर में शनिवार तड़के भूकंप के झटके दर्ज किए गए। तीव्रता रिक्टर स्केल पर 4.0 मापी गई है। भूकंप विज्ञान केंद्र के अनुसार, भूकंप के झटकों की वजह से कुछ सेकेंड तक धरती हिलती रही है।

Earthquake in Gujarat Today: अफगानिस्तान में भूकंप के तेज झटके

अफगानिस्तान से है जहां शनिवार सुबह करीब 9.07 बजे भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 4.3 मापी गई है।

Earthquake in Gujarat Today: समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, अफगानिस्तान में सुबह करीब 09:07 बजे 4.3 तीव्रता का भूकंप आया। भूकंप की गहराई जमीन से 186 किलोमीटर नीचे थी। अब तक किसी तरह के जान-माल के नुकसान की खबर नहीं है।