टीआरपी डेस्क। 12 राशियों में से हर व्यक्ति की अलग राशि होती है, जिसकी मदद से व्यक्ति यह जान सकता है कि उसका आज का दिन कैसा होगा? ज्योतिष में ग्रहों की चाल से शुभ और अशुभ घड़ियां बनती हैं, जो हमारे जीवन को प्रभावित करती हैं।

पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल…

मेष राशि- मन अशान्त रहेगा। व्यर्थ के क्रोध एवं वाद-विवाद से बचें।
माता का सानिध्य मिलेगा। नौकरी में साक्षात्कार आदि कार्यों में सफलता मिलेगी। आय में वृद्धि होगी। भाइयों का साथ मिलेगा।

वृष राशि- संयत रहें। क्रोध से बचें। बौद्धिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ेगी।
मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। आय के साधन भी बनेंगे, परन्तु रहन-सहन कष्टमय हो सकता है। सेहत का ध्यान रखें।

मिथुन राशि- वाणी में सौम्यता रहेगी। कार्यक्षेत्र में परिश्रम अधिक रहेगा। कार्यक्षेत्र में व्यर्थ के झगड़े एवं विवादों से बचें। वाहन सुख में वृद्धि हो सकती है। पिता का साथ मिलेगा।

कर्क राशि- मन प्रसन्न रहेगा। आत्मविश्वास भी भरपूर रहेगा। बातचीत में सन्तुलन बनाये रखें। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। धर्म के प्रति श्रद्धाभाव बढ़ेगा। किसी राजनेता से भेंट हो सकती है।

सिंह राशि- संयत रहें। मानसिक शान्ति के लिए प्रयास करें। भवन सुख में वृद्धि हो सकती है। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। भवन में साज-सज्जा एवं सुविधाओं पर खर्च बढ़ सकते हैं।

कन्या राशि- आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। मन प्रसन्न रहेगा। परन्तु फिर भी संयत रहें। नौकरी में कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। परिश्रम अधिक रहेगा। सेहत का ध्यान रखें।

तुला राशि- आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे। कला या संगीत में रुचि बढ़ सकती है। माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। रहन-सहन कष्टमय हो सकता है। कार्यक्षेत्र में कठिनाइयां आ सकती हैं।

वृश्चिक राशि- आत्मविश्वास भरपूर रहेगा, परन्तु नौकरी में अफसरों से सद्भाव बनाकर रखें। तरक्की के योग बन रहे हैं। कार्यभार में वृद्धि होगी। परिश्रम अधिक रहेगा। यात्रा के योग हैं।

धनु राशि- आत्मसंयत रहें। मानसिक शान्ति के लिए प्रयास करें। घर-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। परिवार का साथ मिलेगा। शैक्षिक कार्यों पर ध्यान दें।

मकर राशि- मन में आशा-निराशा के भाव हो सकते हैं। माता-पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। जीवनसाथी का साथ मिलेगा। लेखनादि-बौद्धिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ सकती है।

कुंभ राशि- आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। आय में वृद्धि होगी। परन्तु कार्यक्षेत्र में बदलाव हो सकता है। मित्रों का सहयोग मिलेगा।

मीन राशि- मानसिक शान्ति रहेगी। शैक्षिक एवं बौद्धिक कार्यों में मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा।
सन्तान सुख में वृद्धि होगी। वस्त्रों आदि पर खर्च बढ़ेंगे।

Trusted by https://ethereumcode.net