American fighter jet F-22, South Carolina, Chinese spy balloon, missile attack
American fighter jet F-22, South Carolina, Chinese spy balloon, missile attack

वाशिंगटन। Chinese spy balloon shot down by missile from F-22 fighter अमेरिकी फाइटर जेट द्वारा दक्षिण कैरोलिना के तट पर एक संदिग्ध चीनी जासूसी गुब्बारे को मार गिराए जाने के कुछ ही समय बाद, घटना के सटीक क्षण का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

Chinese spy balloon shot down by missile from F-22 fighter इस वीडियो में देखा जा सकता है कि किस तरह से अमेरिकी फाइटर जेट ने एक झटके में संदिग्ध चीनी जासूसी गुब्बारे को मार गिराया। अमेरिकी प्रहार के बाद गुब्बारा टुकड़े-टुकड़े होकर समुद्र में गिर गया।

Chinese spy balloon shot down by missile from F-22 fighter रियल फोटोहोलिक नाम के इंस्टाग्राम यूजर द्वारा यह वीडियो कैप्चर किया गया जिसमें साफ देखा जा सकता है कि किस तरह से अमेरिका के लैंग्ली एयर फोर्स बेस से F-22 फाइटर जेट द्वारा एक मिसाइल द्वारा चीनी निगरानी गुब्बारे को मार गिराया गया था।

Chinese spy balloon shot down by missile from F-22 fighter सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए एक प्रत्यक्षदर्शी वीडियो में, गुब्बारा एक सफेद कश में बिखरता हुआ दिखाई दिया, इससे पहले कि इसके अवशेष नीचे समुद्र में लंबवत रूप से गिरे। ट्विटर यूजर हेली वाल्श ने पोस्ट किया कि उसने दक्षिण कैरोलिना के एक लोकप्रिय रिसॉर्ट शहर मायर्टल बीच में विस्फोट सुना और महसूस किया।

Chinese spy balloon shot down by missile from F-22 fighter गुब्बारे को गिराए जाने की कार्रवाई के बाद बाइडन ने कहा, बुधवार को जब मुझे गुब्बारे के बारे में बताया गया, तो मैंने पेंटागन को आदेश दिया कि इसे जल्द से जल्द गिराया जाए। उन्होंने सफलतापूर्वक इसे गिरा दिया। मैं अपने सैनिकों को बधाई देना चाहता हूं जिन्होंने इसे अंजाम दिया।

https://twitter.com/rawsalerts/status/1621980596346953729

कनाडा होते हुए पहुंचा था मोंटाना शहर

Chinese spy balloon shot down by missile from F-22 fighter पेंटागन ने कहा कि जासूसी गुब्बारा कुछ दिन पहले चीन से अलास्का के पास अलेउतियन आईलैंड आया था। यहां से उत्तर-पश्चिम कनाडा होते हुए यह मोंटाना शहर पहुंचा। यह गुब्बारा ज्यादा समय तक देश में रह सकता है।