dharna pradarshan

रायपुर। राजधानी रायपुर में अगर कोई संगठन सीमित सख्या में शांतिपूर्वक प्रदर्शन करना चाहता है तो बूढा तालाब के सामने वाले स्थल पर इसके लिए अनुमति दी जा सकती है, अन्यथा इससे बड़े धरना-प्रदर्शनों के लिए नवा रायपुर के तूता गांव में राज्योत्सव मैदान के सामने की जगह तय कर दी गई है।

कलेक्टर डॉ सर्वेश्वर भुरे ने बताया है कि जन भावनाओं और सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए शहर के बूढ़ा तालाब के सामने के धरना स्थल को नवा रायपुर के राज्योत्सव मैदान के सामने स्थानांतरित किया जा रहा है। इस बारे में जिला प्रशासन ने आदेश भी जारी कर दिया है। अब बूढ़ा तालाब के सामने वाले स्थल पर केवल एक सौ लोग ही शांतिपूर्ण आंदोलन कर सकेंगे। एक सौ से ज्यादा की संख्या में प्रदर्शनकारियों के आंदोलन के लिये राज्योत्सव मैदान निर्धारित किया गया है।

शांतिपूर्ण प्रदर्शन के लिए बूढ़ा तालाब में अनुमति

प्रशासन ने कहा है कि धरने के लिए विधिवत अनुमति लेनी होगी। अब एक सौ या उस से कम आंदोलनकारी शांतिपूर्ण प्रदर्शन करेंगे तभी उन्हें बूढ़ातालाब धरना स्थल पर आयोजन के लिए अनुमति दी जा सकेगी।
गौरतलब है कि बुढ़ातालाब धरना स्थल में आंदोलनकारियों के धरना-प्रदर्शन के कारण सराफा बाजार, सिटी कोतवाली, सत्ती बाजार में जाम की स्थिति निर्मित हो रही है। वहीं अनेक संस्थाओं द्वारा यहां प्रदर्शन पर रोक लगाए जाने की मांग उठने लगी थी। हालांकि प्रशासन के इस कदम का कर्मचारी और अन्य संगठनों द्वारा कल भी पुरजोर विरोध किया गया। जिसके बाद जिला प्रशासन ने स्थिति स्पष्ट कर दी है और अब प्रदर्शन के स्वरुप को देखते हुए अलग-अलग स्थान तय कर दिया है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर