सितारों के बच्चे जब फिल्मी दुनिया में कदम रखते हैं तो उन्हें लोग ‘स्टारकिड’ कहकर पुकारते हैं। कई बार उन पर नेपोटिज्म के आरोप भी लगते हैं। उन्हें सोशल मीडिया पर ट्रोल किया जाता है। सारा अली खान, जान्हवी कपूर, वरुण धवन से लेकर कई स्टार्स इस लिस्ट में शामिल हैं। मगर, इनसे अलग ऐसे भी कई एक्टर हैं, जो फिल्मी फैमिली से ही ताल्लुक रखते हैं, मगर नेपोटिज्म के ठप्पे से बचे रहे। वे कभी स्टारकिड नहीं कहलाए। लोगों ने उन्हें उनके काम से ही जाना। आइए जानते हैं…

विक्की कौशल

विक्की कौशल फिल्मी फैमिली से हैं। फिर भी उन्हें स्टारकिड कहकर नहीं पुकारा जाता है। कम ही लोग जानते होंगे कि विक्की कौशल के पिता श्याम कौशल जाने-माने स्टंट डायरेक्टर हैं। उन्होंने अमिताभ बच्चन से लेकर आज के दौर के सभी सितारों से स्टंट कराया है।

अजय देवगन-काजोल

अजय देवगन की पारिवारिक पृष्ठभूमि भी फिल्मी है। अजय देवगन के पिता वीरू देवगन मशहूर फिल्म निर्देशक थे। इतना ही नहीं उनकी पत्नी और एक्ट्रेस काजोल भी फिल्मी परिवार से आती हैं। काजोल, अभिनेत्री तनुजा और निर्देशक सोमू मुखर्जी की बेटी हैं। काजोल की नानी भी एक्ट्रेस थीं। फिल्मी परिवार से होने के बाद भी काजोल को कभी स्टारकिड नहीं कहा गया।

आमिर खान

अभिनेता आमिर खान अपने अभिनय के लिए जाने जाते हैं। उन्हें मि. परफेक्शनिस्ट कहा जाता है। क्या आपको पता है कि आमिर खान फिल्मी परिवार से ताल्लुक रखते हैं? उनके पिता ताहिर हुसैन फिल्म निर्माता थे।

रानी मुखर्जी

अभिनेत्री रानी मुखर्जी बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस में शुमार हैं। वह भी फिल्मी फैमिली से ताल्लुक रखती हैं, मगर कभी उन्हें स्टारकिड नहीं कहा गया। बता दें कि रानी मुखर्जी के पिता राम मुखर्जी डायरेक्टर थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक रानी ने पहली बार पिता की ही बंगाली फिल्म ‘बियेर फूल’ में काम किया।

कोंकणा सेन

अभिनेत्री कोंकणा सेन शर्मा प्रतिभाशाली एक्ट्रेस में शुमार हैं। अपनी शानदार अदाकारी के लिए वह दो बार राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जीत चुकी हैं। कोंकणा फिल्मी परिवार से आती हैं। बता दें कि कोंकणा सेन शर्मा की मां अपर्णा बंगाली सिनेमा की मशहूर एक्ट्रेस हैं।