रायपुर : छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में कांग्रेस पार्टी का राष्ट्रीय अधिवेशन की तैयारियां जोरों पर है। इसी कड़ी में आज कांग्रेस के दिग्गत नेता रायपुर पहुंचे। ढोल नगाड़े के साथ इन नेताओं का स्वागत किया गया। एयरपोर्ट पर इनके स्वागत के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, वरिष्ठ नेता और बड़ी संख्या के कांग्रेस के कार्यकर्ता एयरपोर्ट पहुंचे। National convention of Congress 2023

बता दें कि कांग्रेस के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष पवन बंसल, तारिक अनवर और महासचिव केसी वेणुगोपाल रायपुर में प्रस्तावित राष्ट्रीय महाधिवेशन की तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे हैं। कांग्रेस की प्रदेश प्रभारी कुमारी सेलजा पहले से ही रायपुर में हैं। सभी नेता मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ नवा रायपुर के मेला स्थल पहुंचकर तैयारियों की जानकारी ली। नवा रायपुर के मेला स्थल पर महाधिवेशन की बैठकें होंगी। अंतिम दिन एक आम सभा होगी। इसके लिए पुरखौती मुक्तांगन में व्यवस्था की जा रही है।

जानकारी के अनुसार कांग्रेस का राष्ट्रीय अधिवेशन 24 से 26 फरवरी तक रायपुर में होना है। इस अधिवेशन में कांग्रेस के तमाम दिग्गज नेता शामिल हो सकते है। इसमें सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी भी शामिल हो सकती हैं। प्रदेश कांग्रेस कमेटी जल्द ही इसकी तैयारियों को लेकर एक हाईलेवल मीटिंग के बाद तारीखों का ऐलान करेगी।

कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने बताया, 24, 25 और 26 फरवरी को मेला ग्राउंड के मुख्य स्थल पर महाधिवेशन की बैठकें होंगी। इसमें देश भर के 10 से 15 हजार प्रतिनिधि शामिल होंगे। अंतिम दिन यानी 26 फरवरी की शाम को एक आम सभा होगी। इसके लिए पुरखौती मुक्तांगन में पांडाल बनाया जा रहा है। इस सभा में एक लाख से अधिक लोगों के आने का अनुमान है। व्यवस्था भी उसी के मुताबिक की जा रही है।