गौतम अडानी

वेब डेस्क। Adani Group ने सोमवार को ऐलान किया है कि ग्रुप की कंपनियों के गिरवी शेयरों को वापस लेने सोमवार को ऐलान कर दिया है। ग्रुप की कंपनियों के गिरवी शेयरों को वापस लेने के लिए प्रमोटर द्वारा 1,114 मिलियन डॉलर (9,217 करोड़ रुपये – भारतीय मुद्रा में) का प्री-पेमेंट किया जाएगा। बता दें कि यह पेमेंट तब किया जा रहा है, जब शेयरों को गिरवी रख लिए गए लोन की मैच्योरिटी सितंबर 2024 को हो रही है।

ग्रुप की ओर से जानकारी दी गई है कि ये शेयर अडानी पोर्ट एंड स्पेशल इकोनॉमिक जोन्स, अडानी ग्रीन एनर्जी और अडानी ट्रांसमिशन के हैं। इसी के साथ ही शेयरों को गिरवी रखकर लिए गए लोन के प्रति ग्रुप के प्रमोटर्स ने प्री पेमेंट करने का आश्वासन दिया।

अडानी ग्रुप की ओर से बयान जारी कर कहा गया कि बाजार में उथल पुथल को देखते हुए और अडानी ग्रुप की लिस्टेड कंपनियों में लिवरेज को कम करने की प्रतिबद्धता दिखाते हुए प्रमोटर्स ने सितंबर 2024 की मैच्योरिटी वाले गिरवी शेयरों का प्री-पेमेंट कर वापस लेने का फैसला किया है।

इस प्री-पेमेंट के बाद प्रमोटर्स के पास अडानी पोर्ट एंड स्पेशल इकोनॉमिक जोन्स के कुल 16.82 करोड़ शेयर या कंपनी की कुल शेयरों का 12 प्रतिशत, अडानी ग्रीन के 2.75 करोड़ शेयर या कंपनी के कुल शेयरों का तीन प्रतिशत और अडानी ट्रांसमिशन के 1.17 करोड़ शेयर या कंपनी के कुल शेयरों का 1.4 प्रतिशत हिस्सा वापस आ जाएगा।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर