Why Did Modi Keep Laughing At Kharge's Arguments? - राज्यसभा में सभापति-खड़गे में नोंकझोंक, मोदी भी हंसने लगे
Why Did Modi Keep Laughing At Kharge's Arguments? - राज्यसभा में सभापति-खड़गे में नोंकझोंक, मोदी भी हंसने लगे

टीआरपी डेस्क

बजट सत्र के 8वें दिन बुधवार को राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान कांग्रेस और भाजपा सांसदों के बीच तीखी नोकझोंक हुई। इस बीच सत्तापक्ष और विपक्ष के सदस्यों के मध्य कुछ पल ऐसा भी आया जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी खिलखिलाते नज़र आये। कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे की स्पीच के दौरान कई पल ऐसे आए जब हंसी-ठिठोली भी हुई। मोदी-शाह की वॉशिंग मशीन, हरिश्चंद्र का जिक्र हुआ। खड़गे ने शेर सुनाया तो सभापति भी शायराना हो गए।

40 मिनट की स्पीच के दौरान खड़गे सभापति जगपति धनखड़ से भी उलझते दिखे। उन्होंने अड़ाणी-पीएम मोदी के रिश्ते, अडाणी के तेजी से अमीर बनने, अडाणी की कंपनियों को लेकर सवाल पूछे।

दो मौके ऐसे भी आए जब पीएम मोदी भी हंस पड़े। पहला मौका तब देखा गया जब खड़गे ने कहा कि पीएम मोदी हमेशा चुनावी मोड में दिखाई देते हैं। इधर संसद चलती रहती है, उधर मेरे संसदीय क्षेत्र कलबुर्गी में गए हैं। अरे भई मेरा एक ही एक संसदीय क्षेत्र मिल रहा है आपको। और एक संसदीय क्षेत्र में दो-दो मीटिंग। खड़गे के इतना कहते ही सदन में ठहाके गूंज उठे। पीएम मोदी भी खिलखिलाकर हंस पड़े।

दूसरा मौके में खड़गे अडाणी पर बोल रहे थे। उन्होंने कहा किस तरह से एक आदमी 12 लाख करोड़ पर कब्जा करके बैठा है। जेपीसी बनाइए और अगर ये घोटाला करने वाले हरिश्चंद्र निकले, पाक-साफ निकले तो हम इन्हें माला पहनाएंगे। इस पर सभापति बोले फिर कब्जा…! खड़गे ने फौरन टोका और कहा- JPC बने। सभापतिजी बहुत अच्छे एडवोकेट हैं। आपकी कुछ बातें बताऊं।

आपने मुझसे कहा था कि शुरू-शुरू में मैं हाथ से पैसे गिनता था। फिर मशीन से पैसे गिनने शुरू कर दिए। इस पर सभापति बोले: ‘वकील वाली बात ऑथेंटिकेट करने की जरूरत नहीं। हाथ जोड़ता हूं मैंने मशीन से पैसे गिनने की बात नहीं की थी। लगता है कि आप मुझ पर भी JPC बैठाएंगे।’ इतना कहने के बाद सदन में ठहाके गूंज गए। मोदी फिर हंसते नजर आए।