खेल डेस्क। नागपुर में खेले जा रहे भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले टेस्ट के दूसरे दिन रोहित शर्मा ने शानदार शतक लगाया। उन्होंने शुक्रवार को मैच की पहली पारी में अपना शतक पूरा किया। हिटमैन ने टेस्ट में 17 महीने बाद शतक लगाया है। पिछली बार उन्होंने सितंबर 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ ओवल में 127 रन की पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया के शतक लगाकर रोहित ने इतिहास भी रच दिया।

बता दें कि यह उनके करियर का 9वां टेस्ट शतक है। वह इंटरनेशनल क्रिकेट में 42 शतक जड़ चुके हैं। रोहित शर्मा ने 171 गेंदों में अपना शतक पूरा किया। इस दौरान वे कई बेहतरीन शॉट खेले और 14 चौके के साथ 2 छक्के भी लगाए। वह तीनों फॉर्मेट में बतौर कप्तान शतक जड़ने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी भी बन गए हैं। उन्होंने टी20 और वनडे में भी शतक जड़ा है।

कपिल देव को इस मामले में छोड़ा पीछे

रोहित के टेस्ट करियर का यह नौवां शतक है। साथ ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने पहली बार टेस्ट मैच में शतक लगाया है। रोहित भारत के लिए सर्वाधिक शतक लगाने के मामले में पूर्व दिग्गज कप्तान कपिल देव से आगे निकल गए हैं। कपिल देव ने 131 टेस्ट में आठ शतक लगाए हैं। हिटमैन ने नौवां शतक लगाकर पूर्व ओपनर गौतम गंभीर और नवजोत सिंह सिद्धू की बराबरी कर ली है। गंभीर ने 58 और सिद्धू ने 51 टेस्ट में नौ-नौ शतक लगाए थे।