Netflix

मनोरंजन डेस्क। अगर आप नेटफ्लिक्स यूजर हैं और अपने दोस्तों और परिवार के साथ पासवर्ड शेयर करना महंगा पड़ सकता है। दरअसल नेटफ्लिक्स ने कनाड़ा, न्यूजीलैंड, पुर्तगाल और स्पेन में पासवर्ड शेयररिंग फीचर के लिए एक्स्ट्रा चार्ज लागू कर दिया है। भारत में भी मार्च के महिने के अंत तक शेयरिंग फीचर के लिए अब आपको भी एक्स्ट्रा पैसे खर्च करने पड़ सकते हैं।

एक्स्ट्रा चार्ज के लिस्ट भी जारी

नेटफ्लिक्स हर एक अकाउंट की प्राइमरी लोकेशन सेट करेगा। इसके बाद ही तय होगा कि एक ही लोकेशन पर रहने वाले लोग अकाउंट का इस्तेमाल कर पाएं। घर के बाहर लोगों के साथ पासवर्ड शेयर करने पर स्टैंडर्ड और प्रीमियम सब्सक्रिप्शन जरूरी होगा। बाहरी यूजर्स को जोड़ने पर कनाडा में 7.99 डॉलर, न्यूजीलैंड में 7.99 डॉलर, पुर्गताल में 3.99 यूरो और स्पेन में 5.99 यूजर्स चार्ज देना होगा।

इसी के साथ ही नेटफ्लिक्स अपने यूजर्स के अकाउंट में एक नई तरह की सुविधा देने जा रहा है। जिसकी मदद से यूजर्स ये जान सकते हैं कि उनके नेटफ्लिक्स अकाउंट को कौन और कहां इस्तेमाल कर रहा है।

कितने का होगा नया प्लान?

नेटफ्लिक्स ने फिलहाल नए प्लान की कीमत अब तक जारी नहीं की है। मगर रिपोर्ट्स की मानें तो नए प्लान की मंथली कीमत 3 से 4 डॉलर (करीब 249 से 332 रुपए) के बीच हो सकती है। जो यूजर्स एक्स्ट्रा फीस नहीं देना चाहते, वे नेटफ्लिक्स के माइग्रेशन टूल का यूज कर सकते हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर