रायपुर। CG Weather Update: उत्तर-पश्चिम से आ रही हवाओं से छत्तीसगढ़ का मौसम करवट लेने लगा है, फरवरी माह से आसमान तपने लगा है। राजधानी रायपुर में दिन का अधिकतम तापमान 35 डिग्री दर्ज किया गया है, वहीं शनिवार को रायगढ़ में 36 डिग्री तापमान दर्ज किया गया है। फरवरी माह में शनिवार का दिन सर्वाधिक गर्म रहा। प्रदेश के सभी प्रमुख शहरों में पिछले तीन दिनों के दौरान तापमान में तीन से चार डिग्री की वृद्धि हुई है।

CG Weather Update: उत्तर-प‌श्चिमी हवा की वजह से दिन और रात के तापमान में पिछले दो-तीन दिनों से लगातार वृद्धि हो रही है। दिन में तेज धूप के साथ रात में भी गर्मी महसूस होने लगी है। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि अब रात के तापमान में गिरावट आगे भी बना रहेगा।

CG Weather Update: राजधानी रायपुर में शनिवार को दिन का तापमान 35 डिग्री तक पहुंच गया। यह सामान्य से पांच डिग्री अधिक है। यह तापमान फरवरी में अधिकतम तापमान के सालाना उच्चतम स्तर के करीब है। पिछले एक दशक में फरवरी में सबसे ज्यादा तापमान 2016 में 37.1 डिग्री 21 फरवरी को रिकार्ड किया गया।

CG Weather Update: दूसरा उच्चतम तापमान 2021 में 28 फरवरी को 36.2 डिग्री रिकार्ड किया गया। बिलासपुर में भी पारा 34.4 डिग्री तक पहुंच गया। अंबिकापुर, पेंड्रारोड, दुर्ग और राजनांदगांव में भी दिन का तापमान 34 से 35 डिग्री के बीच रहा।

CG Weather Update: मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में सबसे कम न्यूनतम तापमान जशपुर के डूमरबहार 9.3 डिग्री रिकार्ड किया गया। उत्तरी छत्तीसगढ़ में कल से हल्के बादल भी रहने की संभावना है। रायपुर में अधिकमत तापमान 32 और न्यूनतम तापमान 14 डिग्री के आसपास रहेंगे।