Announcement of CM Gehlot In Rajasthan - राजस्थान में कुल 50 नए जिले और 10 संभाग हो गए
Announcement of CM Gehlot In Rajasthan - राजस्थान में कुल 50 नए जिले और 10 संभाग हो गए

जयपुर। राजस्थान विधानसभा में बजट पेश करने के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने 155 आरएएस अधिकारियों का तबादला कर दिया। दस फरवरी को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने वित्तीय वर्ष 2023-24 का बजट पेश किया। इसके बाद घोषणाओं को धरातल पर उतारने के लिए प्रशासनिक अधिकारियों को नए सिरे से जिम्मेदारी दे दी। बजट के एक दिन बाद ही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने 155 आरएएस अफसरों के तबादले कर दिए, जिसमें 100 से ज्यादा एसडीएम और 50 एडीएम का तबादला हुआ है। तबादलों की सूची में किशनगढ़ विधानसभा के दो उपखंड अधिकारी बदले गए हैं। रूपनगढ़ में पुष्कर के एसडीएम सुखाराम पिंडेल और अराई में बाड़मेर सहायक कलक्टर देवीलाल यादव को उपखंड अधिकारी का दायित्व सौंपा गया हैं। रूपनगढ़ के एसडीएम भंवरलाल जनागल का स्थानांतरण रोहट किया गया हैं।

युवा है रूपनगढ़ के नए एसडीएम

नागौर निवासी सुखाराम पिंडेल 36 साल के हैं। वे पुष्कर से उपखंड अधिकारी पद से स्थानांतरित होकर रूपनगढ़ आ रहे हैं। जयपुर के हरीशचंद्र माथुर राजस्थान राज्य लोक प्रशासन संस्थान से 16 मार्च 2018 को प्रशिक्षण पूरा कर चुके पिंडेल की रूपनगढ़ में आठवीं पोस्टिंग हैं। इससे पहले वे प्रतापगढ़ में 16 सितम्बर 2018 तक सहायक कलक्टर एवं कार्यपालक मजिस्ट्रेट रह चुके हैं। इसके बाद उन्हें एपीओ कर दिया गया। उन्हें एक अक्टूबर 2018 को जोधपुर जिले के बाप में उपखंड अधिकारी की पोस्टिंग दी गई। यहां वे पांच मार्च 2019 तक रहे। फिर उन्हें हनुमानगढ़ के भादरा, जोधपुर के भोपालगढ़ और चित्तौड़गढ़ के भूपालसागर में 28 जुलाई तक अलग-अलग अवधि में एसडीएम पद पर रहने का मौका मिला। भूपालसागर से स्थानांतरण होने के बाद वे अजमेर जिले के पुष्कर में एसडीएम नियुक्त हुए थे। यहां से अब उनका तबादला रूपनगढ़ हुआ हैं।

यादव को अराई में मिली पहली पोस्टिंग

सहायक कलक्टर बाड़मेर देवीलाल यादव को अरांई एसडीएम लगाया गया हैं। यादव भी नागौर के निवासी हैं और 36 साल के युवा अधिकारी हैं। जयपुर के एचसीएम रीपा में 24 दिसम्बर 2021 को प्रशिक्षण प्राप्त कर चुके यादव को चार जुलाई 2022 को बाड़मेर में सहायक कलक्टर (प्रशिक्षणाधीन) के पद पर भेजा गया था। यादव को प्रशिक्षण प्राप्त करने के बाद किशनगढ़ विधानसभा क्षेत्र के अराई में पहली फील्ड पोस्टिंग दी गई हैं। रूपनगढ़ में एसडीएम रहे भंवरलाल जनागल का तबादला रोहट  हुआ है। इसके अलावा, सहायक कलक्टर अजमेर भरतराज गुर्जर को मसूदा एसडीएम लगाया गया है।