कलिंगा विश्वविद्यालय, रायपुर 100-150 के बैंड में NIRF रैंकिंग के साथ एक NAAC B+ मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय है और यह मध्य भारत में उच्च शिक्षा में उत्कृष्टता के केंद्र के रूप में उभरा है। विश्वविद्यालय के सभी पाठ्यक्रमों को विश्वविद्यालय अनुदान आयोग, बार काउंसिल ऑफ इंडिया, फार्मेसी काउंसिल ऑफ इंडिया, ऑल इंडिया काउंसिल फॉर टेक्निकल एजुकेशन, नेशनल काउंसिल फॉर टीचर एजुकेशन आदि जैसे अनुमोदन अधिकारियों द्वारा मान्यता प्राप्त है।

कलिंगा विश्वविद्यालय, रायपुर एक प्रसिद्ध शैक्षणिक संस्थान है जो गुणवत्तापूर्ण शिक्षा और अनुसंधान पर केंद्रित है। कलिंगा विश्वविद्यालय शिक्षण में उत्कृष्टता, ज्ञान सृजन के लिए नवाचार की पहुंच और हमारे छात्रों को उन्नत और एकीकृत प्रशिक्षण प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है।

वाणिज्य और प्रबंधन संकाय ने डिजाइन का उपयोग करके नवाचार संचालित परियोजनाओं के डिजाइन और निष्पादन से संबंधित अत्याधुनिक दृष्टिकोण, विचारों, अवधारणाओं और समाधानों के बारे में छात्रों को ज्ञान प्रदान करने के लिए “डिजाइन थिंकिंग, क्रिटिकल थिंकिंग एंड इनोवेशन” पर एक कार्यशाला का आयोजन किया।

कार्यक्रम की शुरुआत डिजाइन थिंकिंग और इनोवेशन की शुरुआत के साथ हुई, जो छात्रों को समस्या की पहचान और रीफ्रैमिंग, दूरदर्शिता, हिंडसाइट और इनसाइट जेनरेशन के एडवांस इनोवेशन और ग्रोथ माइंडसेट विकसित करने में मदद करता है। छात्रों ने डिजाइन थिंकिंग के महत्व के बारे में सीखा और निकट भविष्य में इसके दायरे के बारे में खुद को जागरूक किया।

इन सभी महत्वपूर्ण कारकों को समझाया गया और छात्रों को एक ही समय में समझने और बातचीत करने के लिए प्रेरित किया गया। अंत में छात्रों के सीखने और समझने के कौशल का परीक्षण करने के लिए एक प्रश्न और उत्तर सत्र आयोजित किया गया। साथ ही विषय वस्तु से संबंधित प्रश्नों का भी निष्पक्ष उत्तर दिया गया ।

इस प्रकार कलिंगा विश्वविद्यालय छात्रों को उत्कृष्ट सेवा प्रदान करने और उन्हें एक लीडर और एक विश्लेषक दोनों के विविध दृष्टिकोण के साथ प्रतिस्पर्धा का सामना करने के लिए तैयार करने की अपनी प्रतिबद्धता पर हमेशा खड़ा साबित हुआ है।