Election of Congress working committee may be held in Raipur, decision will be taken on 24th in steering committee meeting
Election of Congress working committee may be held in Raipur, decision will be taken on 24th in steering committee meeting

नई दिल्ली/रायपुर। Congress Working Committee Election छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में होने वाले कांग्रेस महाधिवेशन में 26 साल बाद पार्टी में कांग्रेस कार्यसमिति (सीडब्ल्यूसी) के लिए चुनाव करने की बात सामने आई है। हालांकि, पार्टी के ज्यादातर नेता चुनाव के खिलाफ हैं। सूत्रों का कहना है कि अभी यह तय नहीं है कि कांग्रेस कार्यसमिति के लिए चुनाव होंगे या नहीं, क्योंकि इस बारे में अंतिम फैसला 24 फरवरी को रायपुर में होने वाली संचालन समिति की बैठक में होगा।

1250 एआईसीसी सदस्य शामिल होंगे महा अधिवेशन में

Congress Working Committee Election रायपुर महाधिवेशन में करीब 1250 एआईसीसी सदस्य हिस्सा लेंगे। इससे पहले कांग्रेस के करीब 1700 एआईसीसी सदस्य होते थे। इस बार पार्टी ने संख्या कम की है। ऐसे में माना जा रहा है कि सीडब्ल्यूसी के चुनाव को ध्यान में रखते हुए संख्या को कम किया गया है।

Congress Working Committee Election सीडब्ल्यूसी में 23 सदस्य होते हैं। इनमें से 11 सदस्यों को पार्टी अध्यक्ष नामित करते हैं जबकि 12 सदस्यों के लिए चुनाव कराए जाने का प्रावधान है। यदि संचालन समिति प्रस्ताव पारित कर अध्यक्ष को अधिकार सौंप देती है, तो इन सदस्यों को भी नामित किया जा सकता है।