नई दिल्ली। आप नई कार खरीदने की तैयारी कर रहे है तो आप के लिए सही समय है । यहां हम आपको 10 लाख तक के बजट की पांच कारों के बारे में बता रहे हैं, जिनकी ऑटोमोबाइल मार्केट में धूम है ।  यहां हम न सिर्फ कार के बारे में बताएंगे, बल्कि उनकी कीमत और कुछ फीचर्स के बारे में भी बताने जा रहे हैं । 
सबसे पहले नंबर पर Maruti Suzuki Alto K10 है । आपको बता दें कि मारुति ऑल्टो देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार में से एक है. ऑल्टो K10 वर्जन को नई डिजाइन और शानदार फीचर्स के साथ पेश किया गया है  । इसकी एक्स-शोरूम कीमत 3.99 से 5.95 लाख रुपए है. खास बात यह है कि सीएनजी पर ये कार 33.85 km/kg का शानदार माइलेज देती है  ।

दूसरे नंबर पर हम Tata Tiago की बात करते हैं  । यह कार पेट्रोल और सीएनजी वर्जन में आती है. यह कार 26.49 km/kg का माइलेज दे सकती है. इसका एक्स-शोरूम प्राइस 5.45-7.9 लाख रुपए है  । नई जानकारी यह है कि कंपनी ने इसका इलेक्ट्रिक वर्जन भी पेश कर दिया है. इलेक्ट्रिक वर्जन की एक्स-शोरूम कीमत 8.49 लाख रुपए है  ।

तीसरे नंबर पर Citroen C3 है  । फ्रैंच ऑटो कंपनी ने 10 लाख रुपए के सेगमेंट में C3 मॉडल ऑफर कर रही है  । भारत देश में यह दूसरी कार है. यह SUV जैसी दिखती है, लेकिन इसकी कीमत छोटी कार के जितनी है  । इस जबरदस्त कार को आप 5.98-8.25 लाख रुपए की एक्स-शोरूम कीमत पर खरीद सकते हैं  ।
चौथे नंबर की बात करें तो इसमें हम Renault Triber को रखते हैं  । अगर आप 10 लाख रुपए में 7 सीटर कार खरीदना चाहते हैं तो रेनो ट्राइबर बेस्ट ऑप्शन है  । भारत देश में यह 10 लाख रुपए से सस्ती इकलौती MPV है जिसमें 7 लोग बैठ सकते हैं. इसकी एक्स-शोरूम कीमत 6-8.63 लाख रुपए है  ।

पांचवें नंबर पर जो नाम है, उसके बारे में जानने के लिए ही आप बेसब्र हुए जा रहे थे । जी हां, 10 लाख रुपए की कीमत में आप एक नई ऑफ-रोड एसयूवी भी खरीद सकते हैं  । महिंद्रा ने 9.99 लाख रुपए की शुरुआती कीमत पर थार को लॉन्च किया है  । यह एक 4 सीटर एसयूवी है जो ऑफ राइडिंग एक्सपीरिएंस देती है । महिंद्रा थार का ये मॉडल आपके बजट के लिए अच्छी चॉइस हो सकती है ।