Poster war before the Congress convention
Poster war before the Congress convention

रायपुर। CG News: नवा रायपुर में होने वाले कांग्रेस के 85वें राष्ट्रीय महाधिवेशन के शुरु होने से पहले कांग्रेस में पोस्टर वार शुरु हो गया है। शहर और महाधिवेशन स्थल की ओर जाने वाली सड़क को प्रचार सामग्री से पाट दिया गया है।अब प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम की ओर से एक आदेश जारी कर प्रचार सामग्री हटाने को कहा है।

CG News: बता दें कि महापौर एजाज ढेबर की ओर से लगाई गई प्रचार सामग्री में तो प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम का नाम भी नहीं था। इसको लेकर प्रदेश कांग्रेस में हंगामा मच हुआ है। बुधवार देर शाम PCC के प्रभारी महामंत्री-संगठन रवि घोष ने एक आदेश जारी किया। इसमें उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम के निर्देश के आधार पर कहा है कि जो प्रचार सामग्री लग गई है उसे हटा लेना ठीक होगा, अन्यथा उसे हटा दिया जाएगा।

CG News: आदेश में क्या गया है, डाले एक नजर

CG News: पीसीसी की ओर से जो आदेश जारी किया है उसके मुताबिक नवा रायपुर में एकात्म पथ से पुरखौती मुक्तांगन के टी पॉइंट तक। मेला ग्राउंड से मेन एंट्री पॉइंट तक और मेफेयर रिसॉर्ट से VVIP एंट्री पॉइंट तक का इलाका महाधिवेशन के लिए आरक्षित शहीद वीर नारायण सिंह नगर का हिस्सा होगा।

CG News: इस पूरे इलाके में प्रचार सामग्री केवल प्रदेश कांग्रेस कमेटी और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की अनुमति से ही लग सकती है। आदेश में अनुरोध किया गया है कि कोई वहां पर प्रचार सामग्री न लगाएं। लगा है तो हटा लें, नहीं तो पार्टी हटा देगी।