Tripura Election 2023: 60 सीटों वाली विधानसभा के लिए दोपहर 1 बजे तक 51.35 फीसदी वोटिंग, 2 मार्च को होगी मतगणना
Tripura Election 2023: 60 सीटों वाली विधानसभा के लिए दोपहर 1 बजे तक 51.35 फीसदी वोटिंग, 2 मार्च को होगी मतगणना

त्रिपुरा । देश के उत्तर पूर्वी राज्य त्रिपुरा में 60 सीटों वाली विधानसभा के लिए मतदान जारी है। यहां मतदान केंद्रों पर सुबह से मतदाताओं की लंबी कतार देखी जा रही है। राज्य में शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव कराने के लिए चुनाव आयोग ने सभी सुरक्षा प्रबंध किए हैं। कड़ी सुरक्षा के बीच 3,337 मतदान केंद्रों पर सुबह 7 बजे से मतदान जारी है। राज्य में शाम को 4 बजे तक मतदान होगा।

मतदान केंद्रों पर लंबी कतार

त्रिपुरा विधानसभा चुनाव के लिए मतदान जारी है, सुबह 9 बजे तक 13.23 फीसदी मतदान हुआ। इसके बाद सुबह 11 बजे तक 31.23 फीसदी मतदान हुआ है। ताजा अपडेट के मुताबिक दोपहर 1 बजे तक 51.35 फीसदी वोटिंग हो चुकी है। इस दौरान कुछ स्थानों पर झड़प के भी समाचार मिल रहे हैं।दक्षिण त्रिपुरा के SP ने बताया कि 36-शांतिरबाजार निर्वाचन क्षेत्र में कलाचेरा मतदान केंद्र के बाहर एक भाकपा समर्थक की पिटाई हो गई। उसे अस्पताल ले जाया गया है। शांतिबाजार थाने में स्वत: संज्ञान लेते हुए प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है। हम जल्द ही दोषियों को गिरफ्तार करेंगे। त्रिपुरा के CM माणिक साहा ने कहा कि जनता सुबह से ही मतदान केंद्र पहुंचकर अपने मत का प्रयोग कर रही है। हमारे लिए यही चुनौती है कि प्रत्येक क्षेत्र में शांतिपूर्ण तरीके से मतदान संपन्न हो। शांतिपूर्ण तरीके से मतदान हो रहे हैं लेकिन ये लोग(विपक्ष) कोशिश करेंगे कि ऐसा न हो।

त्रिपुरा में मुख्य रूप से भाजपा, IPFT गठबंधन, माकपा, कांग्रेस गठबंधन और पूर्वोत्तर राज्य के पूर्व शाही परिवार के वंशज द्वारा गठित एक क्षेत्रीय पार्टी टिपरा मोथा के बीच में मुख्य मुकाबला हो रहा है। त्रिपुरा में वोटों की गिनती 2 मार्च को होगी।

Trusted by https://ethereumcode.net