Toyota Corolla Cross 7 Seater SUV: इंडियन मार्केट में 7 सीटर SUV की बिक्री में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। ऐसे में आने वाले टाइम में कई और कंपनियां भी मिडसाइज एसयूवी सेगमेंट में अपने शानदार गाड़ियों के मॉडल पेश करने की तैयारी में है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, Toyota भी इंडियन मार्केट में अपनी लेटेस्ट मिडसाइज 7 सीटर एसयूवी कोरोला क्रॉस को नए रूप में पेश कर सकती है।

टोयोटा कोरोला क्रॉस खासतौर पर Mahindra XUV700,Scorpio-N, Tata Safari और Jeep Meridian जैसी SUVs को टक्कर देने के लिए पेश की जा सकती है। आइए आपको बताते हैं कि टोयोटा की अपकमिंग एसयूवी में क्या नया देखने को मिल सकता है। संभावना है कि, 7 सीटर एसयूवी पॉवरफुल इंजन और कई शानदार फीचर्स से लैस होगी। Toyota Corolla Cross

Toyota Corolla Cross 7 Seater SUV
आपको बता दें कि टोयोटा कोरोला क्रॉस 7 सीटर एसयूवी को TNGA-C प्लैटफॉर्म पर डेवलप किया जायेगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक, संभावना है कि इस एसयूवी कार की लंबाई 4.5 मीटर से ज्यादा हो सकती है। इसका व्हीलबेस 3000 Mm का देखने को मिल सकता है। इस लेटेस्ट एसयूवी में पैसेंजर की सुविधा के लिए फ्लेक्सिबल और कंफर्टेबल सीट्स होंगी।

इसके अलावा इसकी रियर सीट्स को आसानी से फोल्ड करके बूट स्पेस को और बेहतर बनाया जा सकेगा। संभावना है कि कोरोला क्रॉस में इलेक्ट्रिक टेलगेट देखने को मिल सकते हैं। इसमें 7 सीटर एसयूवी पीछे के दरवाजें बड़े होंगे। ऐसे में पैसेंजर को थर्ड लाइन में जाने में कोई दिक्कत नहीं होगी और वो आसानी से पीछे जाकर बैठ सकेगा।

Toyota Corolla Cross: इंजन और लेटेस्ट फीचर्स
अपकमिंग टोयोटा कोरोला क्रॉस एसयूवी में 2.0 लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन के साथ 2.0 लीटर पेट्रोल इंजन आएगा, जो कि 186bhp और 172bhp तक की पावर जेनरेट कर पाएगा। इस 7 सीटर एसयूवी में टोयोटा की सेल्फ चार्जिंग स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड टेक्नोलॉजी देखने को मिलेगी। इसके अलावा बाकी लुक और फीचर्स के बारे में बताएं तो इसमें स्टाइलिश डिजाइन और ऑल LED लाइट सेटअप के साथ सभी जरूरी फीचर्स शामिल होंगे।