ट्विटर ले-ऑफ

टेक डेस्क। ट्विटर ने आज शुक्रवार को भारत के 3 में से 2 ऑफिस बंद करने का ऐलान कर दिया है। बता दें कि ये दो ऑफिस दिल्ली और मुंबई के हैं। बेंगलुरु में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर का ऑफिस पहले की तरह चलता रहेगा।

ब्लूमबर्ग न्यूज ने इसे लेकर एक रिपोर्ट भी पब्लिश की है। इसमें बताया गया कि जब कर्मचारी ऑफिस पहुंचे तो उन्हें घर भेज दिया गया। एक रिपोर्ट के अनुसार ट्विटर की इंडियन टीम में अब केवल 3 एम्प्लॉई बचे हैं।

नवंबर में मस्क ने भारत में अपने 90% (करीब 200) स्टाफ को निकाल दिया था। एलन मस्क ट्विटर की फाइनेंशियल हेल्थ को सुधारने के लिए लगातार कॉस्ट कटिंग कर रहे हैं। कर्मचारियों की छंटनी के साथ दुनियाभर में अपने ऑफिसेज को भी बंद कर रहे हैं।

तीनों कर्मचारी वर्क फॉर्म होंगे

रिपोर्ट के मुताबिक, ट्विटर की इंडिया टीम में जो 3 कर्मचारी बचे हैं, उनमें से एक कंट्री लीड है। अन्य दो में से एक के पास नॉर्थ एंड ईस्ट और एक के पास साउथ एंड वेस्ट रीजन की जिम्मेदारी है। ये सभी वर्क फ्रॉम होम पर रहेंगे। वहीं, बेंगलुरु ऑफिस में वे कर्मचारी काम करेंगे जो सीधे अमेरिका ऑफिस में रिपोर्ट करते हैं और इंडिया टीम का हिस्सा नहीं हैं।

मस्क 2023 के अंत तक ट्विटर को फाइनेंशियल रूप से मजबूत करना चाहते हैं। उन्होंने रेवेन्यू बढ़ाने के लिए ब्लू सब्सक्रिप्शन जैसी कुछ सर्विस को मॉडिफाई भी किया है। भारत में इस सर्विस का मंथली सब्सक्रिप्शन 650 रुपए है। पिछले साल छंटनी के बाद मस्क ने एक ट्वीट किया था- ‘जब कंपनी को रोजाना 40 लाख डॉलर का नुकसान हो रहा है, तो हमारे पास कर्मचारियों को हटाने के अलावा कोई विकल्प नहीं है।

एलन मस्क ने 27 अक्टूबर 2022 को 44 बिलियन डॉलर में ट्विटर खरीदा था। इसके बाद मस्क ने कंपनी के चार टॉप ऑफिशियल्स को निकाल दिया था। इनमें CEO पराग अग्रवाल, फाइनेंस चीफ नेड सेगल, लीगल एग्जीक्यूटिव्स विजया गड्डे और सीन एडगेट शामिल हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर