India vs Australia 2nd Test : भारत ने दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन रविवार को ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हरा दिया। इसी के साथ रोहित शर्मा की अगुआई में टीम इंडिया ने 4 टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-0 से बढ़त भी हासिल कर ली है। भारत को मैच जीतने के लिए 115 रनों का लक्ष्य मिला था जो उसने 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

बता दें कि इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 263 रन बनाए थे। इसके जवाब ने भारत ने 262 रन बनाए। दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया की टीम 113 रन पर सिमट गई और भारत के सामने 115 रन का लक्ष्य रखा। टीम इंडिया ने इसे तीसरे दिन ही चार विकेट खो कर हासिल कर लिया।

रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन की शानदार गेंदबाजी के सामने ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी 113 रन पर सिमट गई। जडेजा ने 12.1 ओवर में 42 रन देकर सात विकेट चटकाए तो वहीं अश्विन ने अपने 16 ओवर में 59 रन देकर तीन विकेट लिए। चेतेश्वर पुजारा द्वारा रोहित शर्मा, विराट कोहली और एस भरत के साथ की गई छोटी-छोटी साझेदारियों की मदद से आसानी से विजयी लक्ष्य हासिल कर लिया।

भारतीय टीम ने यह मैच छह विकेट से अपने नाम कर लिया है। चेतेश्वर पुजारा ने मर्फी की गेंद पर चौका लगाकर टीम इंडिया को जीत दिलाई। पुजारा 31 और भारत 23 रन बनाकर नाबाद रहे। यह मैच जीतने के साथ ही भारत ने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। इस जीत के साथ ही भारत के लिए विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की राह बेहद आसान हो गई है। अब भारत को बाकी दो मैच में एक जीत की जरूरत है और टीम इंडिया जून में लगातार दूसरी बार विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलेगी।