FIRE MASHINE

कांकेर। जिले में हो रहे सरकारी निर्माण कार्यों को रोकने के नक्सलियों द्वारा भरसक प्रयास किये जा रहे हैं। इसी कड़ी में कांकेर सड़क निर्माण कार्य में लगी तीन मशीनों को नक्सलियों ने जला दिया। खास बात यह रही कि मशीनों को जलाने वालों में नक्सली महिलाएं ही शामिल थीं।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (पंखाजूर) धीरेंद्र पटेल के मुताबिक यह घटना शनिवार शाम को राज्य की राजधानी रायपुर से करीब 200 किलोमीटर दूर परतापुर थाना क्षेत्र के कामटेड़ा एवं गट्टाकल गांव के बीच हुई लेकिन इसमें किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

PMGSY के तहत बन रही है सड़क

बताया गया कि प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत इस सड़क का निर्माण कार्य किया जा रहा था। बीती शाम नक्सली वर्दी में हथियारबंद महिला नक्सलियों के एक समूह ने निर्माण स्थल पर धावा बोल दिया और वहां काम कर रहे लोगों को काम रोकने की धमकी दी तथा उनके मोबाइल फोन छीन लिए।

3 मशीनों को किया आग के हवाले

ASP ने बताया कि नक्सलियों ने इसके बाद एक मिक्सचर मशीन सहित तीन मशीनों में आग लगा दी और वहां से फरार हो गए। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस की एक टीम यहां पहुंची और आग कागने वालों का पता लगाने के लिए तलाशी अभियान शुरू किया।

पुलिस का कहना है कि नक्सली छत्तीसगढ़ के बस्तर संभाग में सुरक्षा बलों पर हमले करके और सड़कों के निर्माण कार्य में शामिल वाहनों और मशीनों को नुकसान पहुंचाकर सड़क निर्माण कार्यों को अक्सर बाधित करने की कोशिश करते हैं। इस संभाग में कांकेर समेत सात जिले शामिल हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर