राजनांदगाव : प्रदेश में नक्सलियों का आतंक खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। जवानों के प्रयासों के बाद भी लगातार वनांचल क्षेत्र में नक्सली हमला कर रहे है। छत्तीगढ़ के राजनांदगांव में सुरक्षाबलों और माओवादियों के बीच सोमवार को मुठभेड़ हो गयी। जिसमें दो जवान शहीद हो गए है। और एक जवान घायल हो गया है। Naxal Encounter in Chhattisgarh

जानकरी के अनुसार छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव में बोरतालाब थाना से एक किमी दूर सुबह 5 से 6 बजे सुरक्षाबलों पर घात लगाए नक्सलियों ने हमला किया। जिसके बाद जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई। सीएएफ जवान बिना हथियार के बार्डर पर गश्त पर निकले थे तभी 10 से 15 हथियारबंद नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी। 2 जवानों की शहीद होने की खबर है तो वहीं एक जवान बुरी तरह घायल हो गया है। शहीद होने वाले जवानों की पहचान प्रधान आरक्षक राजेश परिहार, आरक्षक ललित यादव के रूप में हुई है। बताया जा रहा है की माओवादियों ने वाहनों में आग लगा दी है। यह मुठभेड़ बोरतलाब-गोंदिया बार्डर पर हुई है, जो छत्‍तीसगढ़-महाराष्‍ट्र की सीमावर्ती इलाका है।

सीएम भूपेश बघेल ने दी श्रद्धांजलि
सीएम भूपेश बघेल ने दोनों जवानो को श्रद्धांजलि अर्पित की है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है कि “राजनांदगांव जिले के बोरतालाब थाना क्षेत्र के समीप नक्सली हमले में 2 जवानों की शहादत का समाचार दुखद है। हमारे जवानों की शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी। ईश्वर उनके परिवारों को शक्ति दे। हम सब साथ हैं। ओम् शांति:”