Ukraine-Russia War: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) युद्ध के बीच यूक्रेन की राजधानी कीव पहुंचे है। बता दें कि रूस और यूक्रेन के बीच छिड़ी जंग के बीच बाइडन ने कीव पहुंचकर सभी को चौंका दिया है। इस युद्ध को एक साल होने जा रहा है। जो बाइडन सोमवार को यूक्रेन पहुंचे और राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की से मुलाकात की। वहीं यूक्रेनी मीडिया की तरफ से यह जानकारी दी गई है। इससे पहले, बीजिंग ने सोमवार को संयुक्त राज्य अमेरिका के दावों की निंदा की है। अमेरिका ने दावा किया था कि यूक्रेन के खिलाफ युद्ध में चीन रूस को हथियार देने पर विचार कर रहा है।

जानकारी के अनुसार रूस ने यूक्रेन पर 24 फरवरी, 2022 को हमला किया था। तब से यह पहली बार है जब अमेरिकी राष्ट्रपति यूक्रेन पहुंचे हैं। बाइडन का यह दौरा काफी अहम माना जा रहा है। दरअसल, अमेरिका अभी तक दूर से यूक्रेन को सैन्य मदद पहुंचाता रहा है। जो बाइडन ने कई मौकों पर एलान किया है कि वह यूक्रेन के साथ हर हाल में खड़े रहेंगे। हालांकि, सोमवार को उनके यूक्रेन दौरे ने क्रेमलिन रणनीतिकारों की चिंता बढ़ा दी है।

यूक्रेन को और हथियार देंगे बाइडन

यूक्रेन पहुंचकर बाइडन ने युद्धग्रस्त देश को और मदद देने का एलान किया है। अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा है कि वह यूक्रेन को और भी ज्यादा और नए हथियार मुहैया कराएंगे। उन्होंने यूक्रेन की रक्षा के लिए एयर सर्विलांस रडार देने का एलान किया है।