रायपुर : छत्तीसगढ़ में 26 फरवरी को व्यवहार न्यायाधीश की परीक्षा आयोजित की जाएगी। यह परीक्षा छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित की जा रही है। परीक्षा के लिए राजधानी रायपुर में कुल 37 केन्द्र बनाए गए हैं। यह रविवार सुबह 10 से दोपहर 12 बजे तक होगी। व्यवहार न्यायाधीश की परीक्षा में 16 हजार 492 उम्मीदवार शामिल होंगे।

बता दें कि परीक्षा के सुचारू रूप से संचालन व्यवस्था सुनिश्चित किये जाने हेतु डिप्टी कलेक्टर एवं प्रभारी अधिकारी परीक्षा शाखा रूचि शर्मा को नोडल अधिकारी एवं सहायक संचालक कौशल विकास विभाग केदार पटेल को सहायक नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है।

तीन चरणों में होगी परीक्षा

इस भर्ती परीक्षा का आयोजन तीन चरणों में किया जाएगा। पहले चरण में प्री परीक्षा आयोजित होगी। इसे पास करने वाले कैंडिडेट्स मेन्स एग्जाम देंगे और अंत में इंटरव्यू लिया जाएगा। तीनों चरणों को पास करने वाले कैंडिडेट का सेलेक्शन अंतिम होगा।

ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

-एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं यानी psc.cg.gov.in पर।


-यहां होमपेज पर एक लिंक दिया होगा जिस पर लिखा होगा – ‘CLICK HERE TO VIEW/PRINT ONLINE ADMIT CARD OF CIVIL JUDGE (ENTRY LEVEL) EXAM-2022’। इस पर क्लिक करें।


-ऐसा करते ही एक नया पेज खुल जाएगा। इस पेज पर आपको सीजीपीएससी सिविल जज परीक्षा का एडमिट कार्ड दिख जाएगा।


-यहां से एडमिट कार्ड चेक करें, डाउनलोड करें और चाहें तो एक प्रिंट निकाल लें।


-ये आगे काम आ सकता है। परीक्षा से संबंधित किसी भी प्रकार की जानकारी के लिए केवल ऑफिशियल वेबसाइट पर ही जाएं। किसी और माध्यम से मिली सूचनाओं पर यकीन न करें।