रायपुर : कल से छत्तीसगढ़ के राजधानी रायपुर में कांग्रेस का 85वें महाधिवेशन शुरू होने वाला है। वहीं कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत समेत कांग्रेस के कई बड़े नेता आज रायपुर पहुंच गए है। एयरपोर्ट मल्लिकार्जुन खड़गे और सभी नेताओं का आत्मीय स्वागत किया गया। जगह-जगह राष्ट्रीय अध्यक्ष मलिकार्जुन खड़गे का स्वागत करने के लिए कार्यकर्ता मौजूद हैं।

एयरपोर्ट पर पत्रकारों के चर्चा करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि ‘कांग्रेस नेताओं और प्रवक्ताओं को केंद्र सरकार परेशान कर रही, आज हमारी पार्टी के प्रवक्ता पवन खेड़ा को गिरफ्तार किया, ऐसा लोकतंत्र में नहीं चलता है, हमें संसद में नहीं बोलने दिया जाता, बोलने की स्वतंत्रता को खत्म करने का प्रयास किया जा रहा, ऐसी कार्रवाई की मैं कड़े शब्दों में निंदा करता हूं ।

-इनके नेतृत्व में संविधान और देश सुरक्षित नहीं है। जब हमारा यहां अधिवेशन हो रहा है तो कभी ED के छापे, कभी इनकम टैक्स के छापे पड़ रहे हैं। ये हमारे अधिवेशन को खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे

-BJP जो कर रही है मैं उसका खंडन करता हूं। लोकतंत्र में ऐसा नहीं होता, हम जब सदन में बोलते हैं तब हमें बोलने नहीं दिया जाता, जब हम अपनी बात बाहर रखना चाहते हैं तब भी हमें बोलने नहीं दिया जा रहा। ये लोग बोलने की आज़ादी खत्म कर रहे हैं: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे

खड़गे ने आगे कहा कि ‘मुझे खुशी हुई पवन खेड़ा को सुप्रीम कोर्ट ने दी जमानत, सरकार कांग्रेस नेताओं को गिरफ्तार कर रही, सुप्रीम कोर्ट का आदेश सरकार पर तमाचा है, हमारे नेताओं पर छापे मारे जा रहे हैं, देश की जनता पूरी तरह मजबूत है, सरकार कांग्रेस नेताओं को गिरफ्तार करवा रही है, देश में संविधान सुरक्षित नहीं है’।

बता दें कि, कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, शांति सिंह गोहिल, गोविंद सिंह डोटासरा, सुखजिंदर रंधावा, रघु शर्मा रायपुर पहुंचे। जिनके स्वागत के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी एयरपोर्ट पहुंचे। एयरपोर्ट से मेफेयर होटल तक स्वागत के लिए बड़ी संख्या में कार्यकर्ता जुटे हुए हैं।