लखनऊ: उत्तर प्रदेश में सत्र के दौरान राजनेतिक बयान-बाजी रुकने का नाम नहीं ले रहा है। वहीं प्रयागराज शूटआउट का मामला टूल पकड़ते दिख रहा है। प्रयागराज में पूर्व विधायक राजू पाल हत्याकांड के गवाह और उसके एक सुरक्षाकर्मी की शुक्रवार को हत्या कर दी गई। वहीं से पर सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) और अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के बीच जुबानी जंग की हुई। सीएम ने सपा पर निशाना साधते हुए कहा, इस पार्टी ने अपराधियों और माफिया को न सिर्फ पाला-पोसा बल्कि उन्हें विधायक और सांसद तक बनाया। बीजेपी के नेतृत्व वाली मौजूदा सरकार प्रयागराज मामले में दोषी बताये जा रहे माफिया को मिट्टी में मिला देगी। UP Budget Session 2023

विधानसभा के अंदर सीएम योगी आदित्यनाथ राज्य के सुरक्षा को लेकर बोल रहे थे कि मुझे आश्वचर्य होता है कि राज्य के अंदर लोग सुरक्षा व्यवस्था की बात करते हैं। इतने में सामने से सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि आपको शर्म आनी चाहिये। सदन में सपा और विपक्ष के नेता अखिलेश यादव ने नाराजगी जाहिर की, जिसके बाद सीएम और अखिलेश के बीच तीखी नोकझोंक हुई। सीएम योगी ने मुलायम सिंह यादव के बयान ‘लड़कों से गलती हो जाती है’ का भी सदन के अंदर जिक्र कर दिया। इस पर टोकते हुए अखिलेश यादव ने चिन्मयानंद को लेकर सवाल पूछ लिया। इसके बाद सीएम योगी ने कहा, “जो अपने पिता का सम्मान नहीं कर पाए, उन्हें प्रदेश में सुरक्षा की बात करते शर्म आनी चाहिए।” प्रकार का आचरण है।

सदन में सीएम योगी आदित्यनाथ और अखिलेश यादव के बीच लगातार बहस हो रही थी। प्रयागराज में राजू पाल हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल की हत्या को लेकर भी दोनों में जोरदार बहस हुई। इस दौरान भी सीएम योगी आदित्यनाथ गुस्से में नजर आये। सीएम योगी कह रहे थे कि राज्य में गुंडे और माफिया सपा के द्वारा ही पाले हुए हैं। सीएम योगी की इसी बात पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव भड़क गए थे। इस दौरान सपा के विधायकों ने जमकर हंगामा किया था। इस दौरान सीएम योगी ने अतीक अहमद को सपा द्वारा पोषित बताया।