Congress marched against ED with ration and water-ED पर राशन-पानी लेकर चढे कांग्रेसी
Congress marched against ED with ration and water-ED पर राशन-पानी लेकर चढे कांग्रेसी

टीआरपी डेस्क

रायपुर। गुरुवार को उधर ईडी कांग्रेस नेता सन्नी अग्रवाल से घंटों सवाल-जवाब करती रही और कांग्रेस विधायक देवेंद्र यादव भी ईडी दफ्तर में दिखाई दिए। हालाकि उनका कहना था ईडी ने उन्हें बुलाई नहीं है वे पूर्व में जब्त अपना मोबाइल डाटा मांगने पहुंचे हैं। इधर ईडी दफ्तर के बाहर कांग्रेस नेता प्रदर्शन करते रहे। नारेबाजी और धरना-प्रदर्शन के साथ साथ कोंग्रेसियों की रसोई भी कौतुहल का विषय बानी रही। बड़े बड़े गंजों और देग में खाना बनता रहा। नारेबाजी और केंद्र सरकार के अलावा ईडी के खिलाफ कोंग्रेसी आवाज़ भी बुलंद करते दिखे और उनकी ताकत बानी रहे इसके लिए भोजन – पानी की भी व्यवस्था की गई।

कांग्रेस सरकार में कर्मकार मंडल के अध्यक्ष सन्नी अग्रवाल को भी गुरुवार को ED दफ्तर में बुलाया गया था। इन्हें यहां बैठाकर घंटों पूछताछ की गई। देर शाम इन्हें छोड़ा जाएगा। सन्नी अग्रवाल से कई तरह के बैंक ट्रॉजेंक्शन, जमीन की डील के बारे में पूछताछ की जा रही है। श्रम विभाग के दफ्तर में भी ED ने छापा मारा था। पिछले सप्ताह रामगोपाल अग्रवाल, सन्नी अग्रवाल, देवेंद्र यादव के घर ED ने छापा मारा था। बुधवार देर शाम तक राम गोपाल अग्रवाल से भी ED ने पूछताछ की, शुक्रवार को भी कुछ नेताओं को पूछताछ के लिए बुलाए जाने की खबर है।

गुरुवार को ED दफ्तर में विधायक देवेंद्र यादव देखे गए। कर्मकार मंडल के अध्यक्ष कांग्रेस नेता सन्नी अग्रवाल को भी बुलाया था।। इधर ED दफ्तर के बाहर कांग्रेस नेताओं का लंगर और धरना प्रदर्शन चलता रहा, और ED के खिलाफ नारेबाजी होती रही। विधायक देवेंद्र यादव ने बताया कि मुझे पूछताछ के लिए नहीं बुलाया गया था। दरअसल मेरा फोन जब्त करके रखा हुआ है। मैंने डेटा (फोन में मौजूद नंबर्स) मांगा था। बिना नंबरों के मैं अपने कई परिचितों से संपर्क नहीं कर पा रहा हूं। ED के अफसरों ने मुझसे कहा कि इसमें समय लगेगा, मुझे डेटा दिया जाएगा। जानकारी के मुताबिक विधायक देवेंद्र यादव को 7 मार्च को ED दफ्तर में पूछताछ के लिए पेश होने को कहा गया है, देवेंद्र यादव ने कहा कि 7 मार्च को मैं जाऊंगा, पूछताछ में पूरा सहयोग करूंगा मैं किसी से नहीं डरता।

शहर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गिरीश दुबे ने कहा कि ईडी पनामा पेपर को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह की भूमिका की जांच नहीं करती, चिटफंड की गड़बड़ी की जांच नहीं करती सिर्फ कांग्रेस नेताओं की जांच करती है। ये एजेंसी भाजपा के इशारे पर कांग्रेसियों को परेशान करना चाहती है।