नई दिल्ली : आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया इन दिनों कथित आबकारी घोटाले मामले में सीबीआई के हिरासत में है। कल यानि 4 मार्च को मनीष सिसोदिया कोर्ट में पेश होंगे। लेकिन पेश होने से पहले सिसोदिया ने राउज एवेन्यू कोर्ट (Rouse Avenue Court) में बेल एप्लिकेशन फाइल की है। मनीष सिसोदिया ने सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) की सलाह पर निचली अदालत में जमानत याचिका दाखिल की है। Manish Sisodia Bail Application

बता दें कि सिसोदिया की याचिका पर शनिवार को सुनवाई होगी। शनिवार को ही मनीष सिसोदिया की 5 दिन की सीबीआई (CBI) रिमांड खत्म हो रही है। वहीं शनिवार को ही उन्हें राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश भी किया जाएगा। आप नेता फिलहाल 4 मार्च तक सीबीआई की रिमांड में हैं। इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर सुनवाई करने से इनकार कर दिया था। साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि था कि उन्हें राहत पाने के लिए पहले हाईकोर्ट में जाना चाहिए।

जानकारी के अनुसार मनीष सिसोदिया को सीबीआई ने दिल्ली आबकारी नीति घोटाला मामले में 26 फरवरी को गिरफ्तार किया था। सीबीआई ने 26 फरवरी को मनीष सिसोदिया से लगभग 8 घंटे की लंबी पूछताछ की थी और फिर गिरफ्तार कर लिया था। इसके बाद 27 फरवरी को राउज एवेन्यू कोर्ट में सीबीआई ने पेश किया था। कोर्ट ने उन्हें 5 दिनों की सीबीआई रिमांड में भेज दिया था। जिसकी सुनवाई कल होनी है।

कथित आबकारी घोटाले में सीबीआई द्वारा गिरफ्तार दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शुक्रवार को कोर्ट में नियमित जमानत याचिका दाखिल की। सिसोदिया के वकील ने राउज एवेन्यू कोर्ट में उनकी बेल एप्लिकेशन फाइल की।