रायपुर : छत्तीसगढ़ में आज विधानसभा के बजट सत्र का तीसरा दिन हैं। बजट सत्र में राजनितिक पार्टियां एक दूसरे को आरोप लगाने में लगी हुई हैं। वहीं विपक्षियों ने सदन की कार्यवाही के दौरान छत्तीसगढ़िया ओलंपिक का मुद्दा उठाया।अजय चंद्राकर ने खेल एवं युवा कल्याण मंत्री से पूछा कि खेलो इंडिया के तहत छत्तीसगढ़ राज्य को कितनी राशि, कब-कब और किन किन कार्यो के लिए प्राप्त हुई। छत्तीसगढ़ ओलंपिक खेल योजना में कब से प्रारंभ हुई। इस संघ के अध्यक्ष, सदस्य, पदाधिकारी कौन कौन हैं। वर्तमान में आयोजित छत्तीसगढ़ ओलंपिक खेल में कौन कौन से खेलोंको शामिल किया गया हैं और उनमें से कितने को राज्य ओलंपिक संघ द्वारा मान्यता दी गई हैं। क्या छत्तीसगढ़ ओलंपिक खेल अंतर्गत विजेता खिलाड़ियों को सरकारी नौकरियां में आरक्षण दे रहे है।

इस पर जवाब देते हुए खेल एवं युवा कल्याण मंत्री उमेश पटेल ने जवाब दिया। खेल में 13 लाख लोगों ने लिया हिस्सा, छ ग की जनसंख्या का दस प्रतिशत इस अयोजन से जुड़ा रहा। चयन को लेकर कोई बाध्यता नही थी , टीम आने पर उनको ब्लाक स्तर की प्रतियोगिता में मौका दिया गया है कोई रोक टोक नही थी। वहीं सत्ता पक्ष ने खेल के लिए बधाई देने के बजाए सवाल पूछे जानें पर उमेश पटेल ने आपत्ति उठाई हैं।

छत्तीसगढ़ी खेलों को संबद्धता और नौकरी में खिलाड़ियों को आरक्षण पर सदन में हंगामा हुआ। विधानसभा में बृजमोहन अग्रवाल की टिप्पणी से बवाल हुआ। पक्ष विपक्ष में हंगामें के बीच हुई रेबीज इंजेक्शन की एंट्री। सदन में BJP विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने स्वास्थ्य मंत्री TS सिंहदेव से कहा…कल आपने जो रैबिज का इंजेक्शन मंगाया है, इन्हें लगवा दीजिये। बृजमोहन अग्रवाल ने कल सदन में सत्ता पक्ष की तरफ से दिये बयान को लेकर भी नाराजगी जतायी। कल सदन में ऐसी ही मर्यादित टिप्पणी को सदन की कार्यवाही से विलोपित कर दिया गया था, जिसे लेकर मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि कल मेरी बातों को सदन की कार्यवाही से निकाल दिया गया था। कल विपक्ष ने हंगामे के दौरान जब भजन गाना शुरू कर दिया था, तो सत्ता पक्ष की तरफ से कुछ ऐसी बातें कही गयी, जिसका विपक्ष ने भी उसी अंदाज में जवाब दिया। बाद में उसे विलोपित कर दिया गया।