नई दिल्ली : दिल्ली में कथित आबकारी घोटाले मामले में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पिछले 5 दिनों से सीबीआई के कस्टडी में थे। दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में आज पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को पेश किया गया। वहीं सीबीआई ने कोर्ट से सिसोदिया की 3 दिन और रिमांड में लेने की बात कही है। अदालत में सीबीआई ने कहा है कि सिसोदिया जांच में सहयोग नहीं कर रहे। इस पर जज ने सीबीआई की केस डायरी मांगी है।

कोर्ट ने सिसोदिया की जमानत अर्जी पर सुनवाई की। सुनवाई के दौरान कोर्ट ने जमानत पर फैसला सुरक्षित रख लिया। कोर्ट अब 10 मार्च को अगली सुनवाई करेगी। वहीं सीबीआई रिमांड पर कोर्ट का फैसला आना अभी बाकी है। सीबीआई ने कोर्ट में कहा कि मनीष सिसोदिया जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं, इसलिए तीन दिन की और रिमांड दी जाए। सीबीआई ने कोर्ट को बताया कि सिसोदिया से पूछताछ की रिकॉर्डिंग सीडी में है। पूछताछ के लिए अभी आरोपियों का आमना-सामना नहीं हुआ है।

सिसोदिया के वकील ने रखी ये दलील
अदालत में वरिष्ठ वकील दयन कृष्णन सिसोदिया की पैरवी कर रहे हैं। वकील ने अदालत से गुजारिश की है कि वह पिछले आदेश के पेज नंबर 7 पर आएं जिसमें सेल्फ इंक्रीमिनेशन की बात की है। सीबीआई चाहती है कि सिसोदिया वो बोलें जो वो सुनना चाहती है। वकील ने कहा कि आप सीबीआई के रिमांड एप्लीकेशन को देखिए। हम पहले दिन जहां थे आज भी वहीं हैं। तब जज ने कहा कि हम देखेंगे कितनी चीजें कंफ्रंटेशन के लिए हैं।