indusind-banK

रायपुर। इंडसइंड बैंक की MG रोड रायपुर शाखा में नकली डिमांड ड्राफ्ट जमा कर 4.95 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। बैंक मैनेजर मुन्ना सिंह की रिपोर्ट पर पुलिस ने धारा 420,467,468,471और 120 बी का अपराध दर्ज किया है।

बैंक मैनेजर मुन्ना सिंह ने बताया कि मेसर्स श्याम ट्रेडिंग का उनके बैंक में करेंट अकाउंट है, जिसके प्रोप्राइटर आकाश नाई ने 27 फ़रवरी को 4 करोड़ 95 लाख रूपये का डिमांड ड्राफ्ट जमा करवाया था। जिसे RR ECO एनर्जीस प्रा लि के मालिक फनेंद्र कुमार की ओर से एकाउंटेंट KNS कुमार द्वारा बंजारा हिल्स, हैदराबाद के ब्रांच में चेक के माध्यम से 24 फ़रवरी को बनवाया गया था। बैंक द्वारा संबंधित ब्रांच में डिमांड ड्राफ्ट बनाये जाने की पुष्टि होने पर श्याम ट्रेडिंग के खाते में पूरी रकम जमा कर दी गई।

डीडी निरस्त करने की सूचना मिली और…

बैंक मैनेजर ने बताया कि उन्हें बंजारा हिल्स, हैदराबाद के ब्रांच से फोन आया कि KNS कुमार 4 करोड़ 95 लाख रूपये का डिमांड ड्राफ्ट निरस्त करवाने आये हैं। इसके बाद प्रबंधक ने जब मेसर्स श्याम ट्रेडिंग के खाते का मिलान किया, तब पता चला कि आकाश नाई और उसके साथियों ने अलग-अलग तरीके से खाते से 29 लाख 57,000 रूपए निकाल लिए हैं।

नकली था डिमांड ड्राफ्ट

इसके बाद जब बैंक मैनेजर ने आकाश नाई द्वारा जमा किये गए डिमांड ड्राफ्ट को बारीकी से देखा, तब पता चला कि वह तो नकली है। दरअसल RR ECO एनर्जीस प्रा लि द्वारा 4 करोड़ 95 लाख का डिमांड ड्राफ्ट बनवाया तो गया था, मगर उसे आकाश नाई के पास भेजा नहीं गया था। ऐसे में आकाश नाई ने नकली डीडी बनाकर बैंक में जमा कर दिया।

धोखाधड़ी का अहसास होने पर बैंक मैनेजर मुन्ना सिंह ने सबसे पहले आकाश नाई के खाते में जमा 4,65,00,000 रूपए को फ्रीज कर दिया, और फिर आकाश नाई और उसके साथियों के खिलाफ FIR दर्ज कराया। मौदहापारा थाने की पुलिस आकाश नाई और उसके साथियो की तलाश में जुट गई है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर