बीजापुर। सिविक एक्शन प्रोग्राम में शासन प्रशासन की जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में ग्रामीणों को जागरूक किया गया। ताकि वे पेंशन, आवास, लघु सिंचाई के लिए दी जाने वाली योजनाओं का लाभ ले सके। छत्तीसगढ़ शासन की पुनर्वास एवं आत्मसमर्पण नीति से प्रभावित होकर 3 महिला नक्सली सहित 16 नक्सलियों ने पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया। आत्मसमर्पण करने वाले को प्रोत्साहन राशि के रूप में 10-10 हजार की राशि दी गई। प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र मिरतुर द्वारा ग्रामीणों के लिये नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में आये ग्रामीणों ने अपना इलाज कराया और स्वास्थ्य लाभ लिया।

कार्यक्रम में आये ह‍ितग्राहियों को वन अधिकारी पट्टे भी बांटे गए। साथ ही आधार कार्ड के लिए कैंप लगाकर हितग्राहियों के आधार कार्ड भी बनाये गये। ग्रामीणों को जरूरी सामग्री भी बांटी गई और उनके भोजन की भी व्यवस्था की गई।

कार्यक्रम में पुलिस उप महानिरीक्षक दंतेवाड़ा रेंज कमलोचन कश्यप, पुलिस अधीक्षक बीजापुर आंजनेय वार्ष्णेय, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत बीजापुर रविकुमार साहू, अति. पुलिस अधीक्षक, ऑप्स बीजापुर गौरव राय, अनुविभागीय अधिकारी पुलिस भैरमगढ़ तारेश साहू, उप पुलिस अधीक्षक ऑप्स सुदीप सरकार, तहसीलदार भैरमगढ़ जुगल किशोर पटेल, क्षेत्र के पटवारी, सचिव एवं स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सक दल उपस्थित रहे।

Trusted by https://ethereumcode.net