यहां ED को रेड में मिला करोड़ों का बेहिसाब सोना और नकदी

वेब डेस्क। ईडी की टीम ने महाराष्ट्र में तलाशी अभियान चलाया है। इसके तहत मुंबई और नागपुर के 15 अलग-अगल स्थानों में छापेमारी की गई है। इस दौरान पंकज मेहदिया, लोकेश और कथिक जैन की ओर से किए गए निवेश धोखाधड़ी के संबंध में सर्वेक्षण किया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार अब तक ईडी की टीम ने 5.51 करोड़ रुपये के बेहिसाब आभूषण और 1.21 करोड़ रुपये नकद जब्त किए गए हैं। आगे की जांच जारी है। जांच एजेंसी से मिली जानकारी के अनुसार पंकज मेहदिया, लोकेश जैन और कार्तिक जैन के आवास समेत तमाम ठिकानों पर की गई कार्रवाई के दौरान टीम को 5.51 करोड़ के सोने और हीरे के आभूषण, करीब 1.21 करोड़ की नकदी, डिजिटल उपकरण और कई दस्तावेज मिले हैं।

जांच एजेंसी की मानें तो ईडी ने पंकज नंदलाल मेहदिया, लोकेश संतोष जैन, कार्तिक संतोष जैन, बालमुकुंद लालचंद कील, प्रेमलता नंदलाल मेहादिया के खिलाफ सीताबुल्दी पुलिस स्टेशन नागपुर में दर्ज प्राथमिकी के आधार पर पीएमएलए जांच शुरू की। इससे निवेशकों को भारी नुकसान हुआ। ईडी की जांच में सामने आया कि पंकज नंदलाल मेहदिया अन्य सहयोगियों के साथ एक पोंजी योजना चला रहे थे। 2004 से 2017 के बीच किए गए निवेश पर टीडीएस की कटौती के बाद 12 फीसदी सुनिश्चित लाभ देने का वादा करके विभिन्न निवेशकों को लुभाते थे।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर