CHANDI JABT

देवास। गुजरात के सुरेंद्र नगर जिले में 17 फरवरी की रात को 1400 किलोग्राम चांदी के गहने लूटने की वारदात हुई थी। इस मामले में सनसनीखेज खुलासा हुआ है। गुजरात में लूटी हुई चांदी का कुछ हिस्सा देवास जिले से बरामद किया गया है। इस इलाके से गुजरात पुलिस ने करीब 100 किलो चांदी जब्त की है। इस मामले में 3 आरोपी कंजरों को गिरफ्तार किया गया है। पूछताछ के दौरान कई बड़े खुलासे होने की उम्मीद है।

फिल्मी स्टाइल में की थी वारदात

राजकोट-अहमदाबाद हाइवे पर 17 फरवरी की रात हुई इस वारदात में कूरियर कंपनी की वैन रोक कर करोड़ों की चांदी को लूटा गया था। कंजरों ने इस वारदात को फिल्मी अंदाज में अंजाम दिया था। गुजरात पुलिस ने लुटेरों को पकड़ने के लिए 15 टीमें बनाई थीं। सायला कस्बे के पास लूटे गए चांदी के आभूषणों की कीमत करीब 3.90 करोड़ रुपये है। अभी भी पुलिस रोज कंजरों के डेरे खंगाल रही है। आरोपियों से पूछताछ में कई बड़े खुलासे होने की उम्मीद है। पूछताछ में और चांदी मिलने के साथ ही फरार 5 आरोपियों के बारे में भी जानकारी मिलने के आसार हैं।

शराब की चेकिंग के बहाने लूटपाट

गुजरात पुलिस के मुताबिक इस घटना को अंजाम देने के लिए हाईवे पर 3 कारें दौड़ रही थीं। हाइवे पर 3.90 करोड़ ₹ की चांदी की लूट को इस तरह अंजाम दिया गया, जैसे कोई फिल्म का सीन हो। चांदी से लदे वाहन को रोकने के लिए 3 वाहन में से कुछ लोग निकले। चांदी से भरी वैन रुकवाई और फिर कार में शराब की चेकिंग के बहाने बदमाशों ने इसमें रखे माल को लूट लिया था। पार्सल लगभग 50 व्यापारियों और ज्वैलर्स के थे। लूटे गए 1400 किलो चांदी के आभूषणों की कीमत करीब 3.90 करोड़ रुपये थी.

कंजरों के डेरे खंगालने 20 दिनों से डेरा

वारदात को ट्रेस करने के लिए गुजरात पुलिस ने 15 टीमें बनाईं। गुजरात की क्राइम ब्रांच पुलिस पिछले 20 दिन से देवास जिले के कंजर डेरे खंगाल रही है। पुलिस ने पीपलरावां क्षेत्र से 70 किलो चांदी और टोंककला के एक कुए से 30 किलो चांदी बरामद की है। बताया जा रहा है कि कंजरों ने लूटी हुई चांदी को कई जगह छुपा रखा है। गुजरात पुलिस अब तक 3 कंजरों को गिरफ्तार कर 100 किलो चांदी जप्त कर चुकी है।

भाजपा नेता के कुए में मिली चांदी

जिस कुए में चोरी का सामान मिला है, वह कुआ भाजपा नेता का है। भाजपा नेता का कहना है कि इलाके के शातिर कंजर अलग-अलग प्रदेशों में चोरी और लूट की वारदातों को अंज़ाम देकर आते हैं। इस कुएं से पहले भी चोरी का सामान और मोटरसाइकल निकाली जा चुकी है। पुलिस को शातिर कंजरों पर कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर