पटना : बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। अब लालू प्रसाद के बेटे तेजस्वी यादव को CBI ने समन भेजा है। जमीन के बदले नौकरी मामले में केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई (CBI) ने एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) को पूछताछ के लिए समन (CBI has summoned Tejaswi Yadav) भेजा है। बताया गया है कि इससे पहले सीबीआई ने 4 फरवरी को भी समन भेजा था, लेकिन वे पेश नहीं हुए थे। इसके बाद अब उन्हें एक और समन भेजा गया है। Land For Jobs Scam Case

जानकारी के अनुसार कुछ दिन पहले सीबीआई ने लालू प्रसाद की पत्नी राबड़ी देवी के घर छापा मारा था फिर लालू प्रसाद को समन भेजा था। और अब उनके बेटे तेजस्वी यादव को पूछताछ के लिए बुलाया गया है। सीबीआई के एक अधिकारी ने बताया कि इससे पहले तेजस्वी यादव को 4 फरवरी को पूछताछ के लिए दिल्ली बुलाया गया था और इसके लिए बाकायदा उन्हें समन भेजा गया है, लेकिन विधानसभा सत्र चलने का हवाला देकर वो दिल्ली नहीं आए। अब उन्हें फिर से पूछताछ के लिए समन भेजा गया है।

बता दें, इससे पहले शुक्रवार को (ED) ने नौकरी के बदले जमीन ‘घोटाला’ मामले में धनशोधन संबंधी जांच के सिलसिले में शुक्रवार को बिहार के कई शहरों एवं कई अन्य जगहों पर छापेमारी की। छापेमारी बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) की तीन पुत्रियों और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेताओं के परिसर में भी की गई। एजेंसी के सूत्रों ने बताया कि छापों के दौरान 53 लाख रुपये नगद, 1900 अमेरिकी डॉलर, करीब 540 ग्राम स्वर्ण और सोने के 1.5 किलोग्राम जेवरात को जब्त किया गया है. उन्होंने यह भी बताया कि दक्षिण दिल्ली के एक घर में तलाशी ली गई जहां लालू प्रसाद के बेटे और बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव मौजूद थे।

15 मार्च को पेशी

गौरतलब है कि इस मामले में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने आपराधिक षड्यंत्र और भ्रष्टाचार रोकथाम कानून के प्रावधानों के तहत लालू यादव, उनकी पत्नी एवं बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और 14 अन्य के खिलाफ चार्जशीट दायर की हुई है। राउज एवेन्यू कोर्ट ने सभी आरोपियों को 15 मार्च को पेश होने के लिए कहा है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर