गढ़चिरौली (महाराष्ट्र)। बीते कुछ समय से नक्सलियों ने निर्दोष लोगों पर हमला तेज कर दिया है। किसी को भी पुलिस का मुखबिर बता कर उसकी हत्या कर देना आम बात हो गई है। ऐसी ही एक वारदात में एक युवक की नक्सलियों ने अपहरण करने के बाद हत्या कर दी। महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में यह वारदात हुई है, जिसके बाद से इलाके में दहशत का आलम है।

यह वारदात छत्तीसगढ़ के पखांजूर जिले के सीमांत क्षेत्र के गढ़चिरौली जिले के मर्दुहुर गांव की है, जिसकी पुष्टि करते हुए गढ़चिरौली के एसपी निलोत्पल ने मीडिया को बताया कि मर्दुहुर गांव का रहने वाला युवक साईनाथ नरोट (26) पिछले कुछ सालों से गढ़चिरौली जिला मुख्यालय में रहकर पढ़ाई कर रहा था और साथ ही वह सरकारी नौकरी हासिल करने के लिए प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहा था। वह होली का त्यौहार मनाने के लिए अपने गांव आया हुआ था।

घटनास्थल पर फेंका पर्चा

नक्सलियों ने मृत छात्र पर पुलिस मुखबिरी का आरोप लगाया है। इस वारदात को अंजाम देने के बाद नक्सलियों ने घटनास्थल पर पर्चा भी फेंका है। बताया जा रहा है कि छात्र अपनी कॉलेज की पढ़ाई पूरी कर प्रतिभागी परीक्षा के लिए गढ़चिरौली में रहकर तैयारी कर रहा था और होली के लिए छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र बॉर्डर से लगे मर्दुहुर गांव में अपने घर आया हुआ था।

अपहरण के बाद की हत्या

परिजनों के मुताबिक साईनाथ नरोट घर से निकलकर किसी काम से बाहर गया हुआ था, इसी दौरान वहां 10 से 12 की संख्या में पहुंचे नक्सली छात्र को अपने साथ उठाकर कर ले गए। बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने पूरे दिन अपने साथ रखने के बाद उसकी गोली मारकर हत्या कर दी और शव को गांव से कुछ ही दूरी पर फेंक दिया। इस घटना की जानकारी लगने के बाद गढ़चिरौली पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को बरामद किया।

मुख्यालय में पढ़ रहे छात्र दहशत में

गढ़चिरौली के एसपी निलोत्पल ने कहा कि छात्र का पुलिस से कोई संबंध नहीं था। जिस तरह से नक्सलियों ने एक छात्र की हत्या की है, इससे उन्होंने अपने क्रूरता का परिचय दिया है। सरकारी नौकरी पाने के लिए युवक अपने घर वालों से दूर रहकर पढ़ाई कर रहा था, ऐसे में झूठा आरोप लगाकर नक्सलियों ने उसकी हत्या कर दी।

इस वारदात के बाद छात्रों में भी नक्सलियों के खिलाफ काफी आक्रोश है। लंबे समय बाद नक्सलियों ने गांव के किसी छात्र को इस तरह मुखबिरी का आरोप लगाकर मौत के घाट उतारा है, बताया जा रहा है कि इस वारदात को अंजाम देने के लिए नक्सली ग्रामीण वेशभूषा में पहुंचे हुए थे, हालांकि सब हथियारों से लैस थे। इस घटना के बाद से नक्सल प्रभावित गांव और उससे आसपास लगे इलाके से गढ़चिरौली शहर पढ़ाई के लिए गए छात्रों के बीच दहशत का माहौल बना हुआ है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर