छत्तीसगढ़ विधानसभा

रायपुर। आज विधानसभा में प्रश्नकाल की शुरुआत से पहले दिवंगत पूर्व सांसद सोहन पोटाई को श्रद्धांजलि दी गयी। संसदीय कार्य मंत्री रविंद्र चौबे, नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल, मोहन मरकाम, बृजमोहन अग्रवाल, शिशुपाल सोरी ने श्रद्धांजलि दी। बता दें कि सोहन पोटाई का निधन 9 मार्च को हो गया था।

प्रश्नकाल के दौरान ग्रामीणी यांत्रिकी विभाग में गड़बड़ी का मुद्दा उठाया। मोहन मरकाम के करोड़ों के घोटाले के जवाब में मंत्री रविंद्र चौबे ने राज्य स्तरीय कमेटी के साथ मामले की जांच कराने का आदेश दिया। 1 महीने में ये कमेटी जांच कर अपनी रिपोर्ट देगी। रिपोर्ट आते ही अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई होगी। कांग्रेस विधायक मोहन मरकाम ने DMF फंड की राशी में बंदरबांट का बड़ा आरोप लगाया है। मरकाम ने इस दौरान कहा – 7 करोड़ की राशी का हुआ है बंदरबांट हुआ है। मोहन मरकाम ने विभागीय अधिकारी के खिलाफ एक्शन लेने की मांग की। जिसपर मंत्री ने कहा कि जांच के बाद दोषियों पर कार्रवाई होगी।

RES को निर्माण कार्य के साथ सप्लाई का भी काम दिये जाने के मुद्दे पर मोहन मरकाम ने भ्रष्टाचार का आरोप लगाया। मरकाम ने कहा कि निर्माण एजेंसी को सप्लाई क्रय का अधिकार का दुरुपयोग किया गया है। करोड़ों इस मामले में मोहन मरकाम ने करोड़ों के घालमेल का आरोप लगाया। मोहन मरकाम ने आरोप लगाया कि एक ही व्यक्ति को सारी जिम्मेदारी क्यों दी जा रही है। जवाब में रविंद्र चौबे ने कहा कि एक्यूकेटिव इंजीनियर अरूण कुमार शर्मा दो प्रभार दिया गया है। इस पर अजय चंद्राकर ने कहा कि कांग्रेस के शासनकाल में कुछ भी हो सकता है।

अजय चंद्राकर ने कहा कि “भूपेश है तो भरोसा है। अजय चंद्राकर की बातों को सुनकर मंत्री रविंद्र चौबे ने अजय चंद्राकर को बधाई देते हुए कहा कि आपने कहा कि भूपेश है तो भरोसा है..इसके लिए आपको बधाई… पूरा प्रदेश भी यही कहता है कि भूपेश है तो भरोसा है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर