Kiran Reddy Resigns: आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एन किरण कुमार रेड्डी ने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। पूर्व मुख्यमंत्री ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को लिखे एक पत्र में रेड्डी ने लिखा, “कृपया इस पत्र को भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से मेरे इस्तीफे के रूप में स्वीकार करें।” बता दें कि रेड्डी अविभाजित आंध्र प्रदेश के अंतिम मुख्यमंत्री थे।

साल 2014 में भी कांग्रेस से दिया था इस्तीफा
रेड्डी ने इससे पहले 2014 में आंध्र प्रदेश को विभाजित करने और तेलंगाना बनाने के संयुक्त प्रगतिशील (संप्रग) की तत्कालीन सरकार के फैसले को लेकर कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने अपनी खुद की राजनीतिक पार्टी जय समैक्य आंध्र पार्टी बनाई थी, लेकिन 2018 में कांग्रेस में लौट आए थे।

रेड्डी के भाजपा ज्वाइन करने की संभावना
कांग्रेस में दोबारा शामिल होने के 5 साल बाद एन किरण कुमार रेड्डी ने एक बार फिर पार्टी छोड़ी है। उनके बीजेपी में शामिल होने की संभावना है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, जब रेड्डी दोबारा कांग्रेस में लौटे थे तब उन्हें उम्मीद थी कि संगठन में उन्हें कोई बड़ी भूमिका दी जाएगी, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ।

पूर्व मुख्यमंत्री किरण कुमार रेड्डी को उदयपुर चिंतन शिविर में भी आमंत्रित नहीं किया गया था, जिससे पार्टी में कई लोग हैरान रह गए। अब उन्होंने पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को एक लाइन का इस्तीफा भेजकर एक बार फिर कांग्रेस छोड़ दी है।