HIGH COURT
CG News: Justice Ramesh Sinha will be new Chief Justice of Chhattisgarh High Court, Justice Diwakar will be Chief Justice of Allahabad

बिलासपुर। जिले के भनेसर में स्थापित किये जा रहे होराइजन कोल वाशरी के खिलाफ दायर जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने राज्य सरकार और छत्तीसगढ़ प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड से जवाब मांगा है।

वाशरी का होगा व्यापक प्रभाव

सामाजिक कार्यकर्ता संजय पांडे ने मस्तूरी तहसील के भनेसर में लगाए जा रहे कोल वाशरी के खिलाफ अधिवक्ता सिद्धार्थ शुक्ला के माध्यम से जनहित याचिका दायर की है। इसमें कहा गया है कि कोल वाशरी की स्थापना से यहां और आसपास के गांवों के पर्यावरण पर विपरीत असर पड़ेगा। कंपनी ने बड़े स्तर पर भूजल का दोहन शुरू कर दिया है, जिससे क्षेत्र का जलस्तर घटेगा। प्रदूषण के कारण फसलों को नुकसान भी होगा। इसके अलावा प्लांट के समीप ही क्रोकोडाइल पार्क है, जिसके पानी और मगरमच्छों पर भी प्रदूषण का विपरीत प्रभाव पड़ेगा।

इस मामले की सुनवाई करते हुए कार्यवाहक चीफ जस्टिस गौतम भादुड़ी और जस्टिस एनके चंद्रवंशी की डिविजन बेंच ने केंद्र सरकार, राज्य शासन और पर्यावरण संरक्षण मंडल को नोटिस जारी कर 4 सप्ताह के भीतर जवाब दाखिल करने के लिए कहा है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर