7th Pay Commission Update: आज शाम 6 बजे केंद्रीय कैबिनेट बैठक होगी। जिसमें कई महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा हो सकती है। साथ ही देश के केंद्रीय कर्मचारियों को सरकार बड़ी खुशखबरी दे सकती है। पीएम मोदी की केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में आज सरकारी कर्मचारियों के महंगाई भत्ते को लेकर भी बड़ा फैसला लिया जा सकता है। केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते का मुद्दा लंबे समय से चर्चा में रहा है। इस कैबिनेट बैठक में कई बड़े और अहम फैसलों पर मुहर लग सकती है। इसके साथ ही कोरोना मामलों को लेकर बड़ा फैसला हो सकता है क्योंकि कुछ दिनों से इस बीमारी ने कहर बरपाना शुरु कर दिया है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जल्द ही होने वाले कर्नाटक विधानसभा चुनाव को मद्देनजर रखते हुए इस कैबिनेट बैठक में राज्य की विकास योजनाओं को लेकर भी कुछ बड़े फैसले लिए जा सकते हैं। बता दें कि केंद्रीय केबिनेट की बैठक आज शाम के 6 बजे होनी है। जिसमें सरकार कई फैसलों को मंजूरी दे सकती है।

देश के केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते (DA Hike) में 7 वें वेतन आयोग के तहत बढ़ोतरी को लेकर आज होने वाली कैबिनेट मीटिंग में फैसला हो सकता है। केंद्रीय कर्मचारियों को 4 प्रतिशत की बढ़ोतरी के साथ 42 प्रतिशत महंगाई भत्ते के भुगतान को मंजूरी मिल सकती है।