Gold Rate Today : देश में लगातार बढ़ती महंगाई के बीच सोने की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। आम आदमी के लिए सोना खरीदना मुश्किल हो गया है। वहीं सोने में होने वाले निवेशकों में खूब फायदा हो रहा है। एमसीएक्स पर सोमवार को सोने का भाव चढ़कर 59,860 रुपए प्रति 10 ग्राम के नए रिकॉर्ड पर पहुंच गया है। अगर चांदी की बात करे तो चांदी में कुछ गिरावट आई है 68,485 रुपए प्रति किलो पर ट्रेड करती हुई दिख रही है।

जानकारी के अनुसार इन दिनों सोने के दाम में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। अगर आप मौजूदा समय में गोल्ड में निवेश के लिए सोच रहे है,आप गोल्ड में निवेश कर सकते है। वहीं अगर आप ज्वैलरी बनवाने की सोच रहे हैं तो ये आपके घाटे का सौदा हो सकता है। वर्तमान में सोना-चांदी के मार्केट में इन दिनों तेजी का ट्रेंड बना हुआ है। इसने अमेरिका और यूरोप समेत पूरी दुनिया के शेयर मार्केट को हिलाकर रख दिया है। इसलिए सोने की कीमतों में लगातार तेजी आ रही है। इससे सोना 59 हजार के पार पहुंच गया है।

60 हजार के पार जा सकता है गोल्ड रेट
पिछले महीने सोने का कीमतों में गिरावट देखने को मिली थी। जिससे आम लोगों को सोना खरीदने में थोड़ी राहत मिली थी और मार्च महीने में सोने की दाम फिर से बढ़ने लगे हैं। इस माह के शुरुआत में सोना 55 हजार के पास था। अब आने वाले कुछ दिनों में सोने की कीमत 60 हजार के स्तर को पार करने की संभावना है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर