टीआरपी डेस्क।

आज का राशिफल

मेष : आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है। रचनात्मक कार्य में आप पूरी रुचि दिखाएंगे और कार्यक्षेत्र में बुद्धि व विवेक से काम करके आप अधिकारियों को भी हैरान कर सकते हैं। आपके अंदर एक नई ऊर्जा का संचार रहेगा। घर परिवार में लोग आपसे किसी बात को लेकर नाराज हो सकते हैं। आपको किसी संपत्ति की खरीदारी करते समय उसके जरूरी कागजातों का ध्यान अवश्य दें, नहीं तो कोई आपके साथ धोखा कर सकता है। आप वरिष्ठ सदस्यों की उम्मीदों पर आज खरे उतरेंगे।

वृष : आज का दिन आपके लिए आय और व्यय में संतुलन बनाए रखने के लिए रहेगा। नौकरी में कार्यरत लोगों को काम की तारीफ मिलने से वह आपसे प्रसन्न रहेंगे। लेनदेन के मामले में आप सावधानी बरतें। आपको किसी लंबी दूरी की यात्रा पर जाने का मौका मिल सकता है। आपके बढ़ते हुए खर्चे आपका सिर दर्द बन सकते हैं, जिससे आपको बचना होगा।आप आज दोस्तों के साथ कुछ समय मौज मस्ती करने मे व्यतीत करेगे। माताजी को यदि कोई रोग लंबे समय से परेशान कर रहा था, तो उनके कष्टों में वृद्धि हो सकती है।

मिथुन : आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहने वाला है। आपको एक से अधिक स्त्रोतों से आय प्राप्त होगी। आप लापरवाही करने से बचे। आपको किसी बचत की योजना पर भी थोड़ा ध्यान देना होगा, तभी आप भविष्य के लिए धन कर सकेंगे। किसी नयी योजना में धन निवेश करने से नुकसान हो सकता है। दांपत्य जीवन में सरसता बनी रहेगी। आपका कोई पुराना लेन-देन आज आपको समय रहते चुकता करना होगा। आप जीवन साथी को कहीं घुमाने फिराने लेकर जा सकते हैं।

कर्क : आज का दिन आपके लिए अत्याधिक धन लाभ लेकर आएगा। आप उम्मीद से ज्यादा धन मिलने से आपके प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा। कारोबार में उन्नति मिलने से आप प्रसन्न रहेंगे। आपके कुछ प्रयास आपको सफलता दिलाएंगे। आप किसी नए काम की शुरुआत कर सकते हैं। किसी परिजन से बहसबाजी न करें। आप बिजनेस के कुछ कामों को लेकर तनाव में रह सकते हैं। माताजी को किसी पुराने रोग के कारण समस्या हो सकती है।

सिंह : आज का दिन आपके लिए भाग्य के दृष्टिकोण से उत्तम रहने वाला है। दीर्घकालीन योजनाओं को आज गति मिलेगी। आपको बिजनेस से संबंधित कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है। आपके किसी पुराने मित्र से लंबे समय बाद मुलाकात होगी, जो आपके लिए लाभदायक रहेगी। व्यापार कर रहे लोग यदि अपने व्यापार की गति को लेकर परेशान थे, तो आज उन्हें भी कुछ अच्छा ऑफर मिल सकता है। विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे। आपके धार्मिक कार्यों के प्रति आस्था बढ़ेगी।

कन्या : आज का दिन आपके स्वास्थ्य के मामले में कुछ कमजोर रहने वाला है। आपको किसी काम में हाथ आजमाने से बचना होगा। जीवनसाथी से यदि किसी बात को लेकर कहासुनी हो, तो अपनी बात उनके सामने अवश्य रखें। अपने जरूरी जरूरी कामों की आज एक सूची बनाएं, तभी वह पूरा हो सकता है। घर परिवार में यदि आपने कुछ जिम्मेदारी ली है, तो आप उनसे घबराए नहीं। यदि आप परिवार में किसी सदस्य को कोई सुझाव देंगे, तो वह उसे पूरा अवश्य करेंगे।

तुला : आज का दिन आपके लिए आत्मविश्वास से भरपूर रहने वाला है। आपको कार्य क्षेत्र में कुछ योजनाओं को फिर से शुरू करके अच्छा लाभ मिल सकता है। जो लोग सट्टेबाजी अथवा लॉटरी में धन का निवेश करते हैं, उन्हें भी आज कोई खुशखबरी मिल सकती है। आप अपने करीबियों के साथ-साथ आगे बढ़ेंगे। साझेदारी में किसी काम को करना आपके लिए बेहतर रहेगा। करियर संबंधी अच्छा लाभ मिल सकता है। नौकरी से संबंधित कोई काम यदि लटका हुआ था, तो वह पूरा हो सकता है। आपको कुछ महत्वपुर्ण चर्चाओं में सम्मिलित होने का मौका मिलेगा।

वृश्चिक : आज का दिन आपके लिए मेहनत से कार्य करने के लिए रहेगा। आप कार्यक्षेत्र में किसी की बातों में आकर कोई बड़ा निर्णय ले सकते हैं, जिससे आपको समस्या होगी। किसी सरकारी काम में उसके नीति व नियमों पर ध्यान दें, तभी वह पूरा हो सकेगा। यदि लेनदेन से संबंधित मामला आपको लंबे समय से घेरे हुए हैं, तो उसमें आपको सावधानी बरतनी होगी। कार्यक्षेत्र में आप अपनी मेहनत से अच्छी जगह बनाने में कामयाब रहेंगे। विपक्षियों पर आप अंकुश बनाए रखें।

धनु : आज का दिन आपके लिए सुखमय रहने वाला है। आपके महत्वपूर्ण कार्य में तेजी रहेगी। आपको घूमने फिरने के दौरान आज कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हो सकती है। मित्रों के साथ आप अच्छा समय व्यतीत करेंगे। प्रतिस्पर्धा के क्षेत्र में आप आगे बढ़ेंगे। विद्यार्थियों ने यदि नौकरी से संबंधित कोई परीक्षा दी है तो उसका परिणाम आपके पक्ष में आ सकता है। सरकारी नौकरी में कार्यरत लोगों को बहुत ही सावधानी बरतनी होगी, नहीं तो उनसे कोई गलती हो सकती है। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है।

मकर : आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है। यदि कोई वाहन खरीदना छह रहे हैं तो आपकी इच्छा आज पूरी हो सकती है। आपको व्यवसाय में आज कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। कुछ संवेदनशील मामलों में आप जल्दबाजी ना दिखाएं, नहीं तो समस्या हो सकती है। कार्यक्षेत्र में आपको तरक्की मिलने से आपका मन प्रसन्न रहेगा। महत्वपूर्ण विषयों पर आप पूरा ध्यान दें।

कुंभ : आज का दिन आपके साहस व पराक्रम में वृद्धि लेकर आने वाला है। आप सभी लोगों के साथ आदर व सम्मान बनाए रखें। ससुराल पक्ष का कोई व्यक्ति आज आपसे मेल मुलाकात करने आ सकता है। आपको परिवार में किसी सदस्य की नौकरी से संबंधित कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है। भाई बंधुत्व की भावना को आज बढ़ावा मिलेगा। आप अपने घर परिवार की जिम्मेदारियों को निभाने में कामयाब रहेंगे। आप छोटी दूरी की यात्रा पर भी जा सकते हैं।

मीन : आज का दिन दांपत्य जीवन जी रहे लोगों के लिए सुखमय रहने वाला है। आपके व्यक्तित्व में निखार आएगा। आप कुछ नये लोगो से मेलजोल बढ़ाने में कामयाब रहेंगे। आप अपने दोस्तों के साथ बिताए कुछ यादगार पलो को ताजा करेंगे। घर परिवार में दिन आनंदमय रहेगा। विद्यार्थियों को अपनी शिक्षा में आ रही समस्याओं को लेकर यदि किसी बात की चिंता थी, तो वह भी आज दूर होगी। आपके जरूरी काम आज पूरे होंगे। आपको कोई मूल्यवान वस्तु भेंट स्वरूप प्राप्त हो सकती है।

Trusted by https://ethereumcode.net